Saturday , April 17 2021
Home / MainSlide / पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुद्दुचेरी के चुनाव कार्यक्रम घोषित

पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुद्दुचेरी के चुनाव कार्यक्रम घोषित

नई दिल्ली 26 फरवरी।पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुद्दुचेरी में विधानसभा चुनाव 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच कराए जाएंगे। इन चार राज्‍यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में मतगणना दो मई को होगी।

मुख्‍य निर्वाचन आयुक्‍त सुनील अरोडा ने आज यहां प्रेस कांन्फ्रेस में कहा कि पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल तक आठ चरणों में चुनाव कराए जाएंगे।उन्होने कहा कि तमिलनाडु, केरल और केंद्रशासित प्रदेश पुद्दुचेरी में विधानसभा चुनाव के लिए एक ही चरण में 6 अप्रैल को मतदान होगा। असम में 27 मार्च, पहली अप्रैल और 6 अप्रैल को तीन चरणों में चुनाव होंगे।उन्होने कहा कि इन चुनावो में 824 सीटों के लिए दो लाख 70 हजार मतदान केंद्रों पर करीब 18 करोड 68 लाख लोग वोट डाल सकेंगे।

श्री अरोड़ा ने कहा कि मतदान का समय एक घंटा बढाया गया है।उन्होने कहा कि महत्‍वपूर्ण और संवेदनशील क्षेत्रों में मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग की व्‍यवस्‍था की जाएगी। मुख्‍य निर्वाचन आयुक्‍त ने कहा कि चुनाव के दौरान पर्याप्‍त संख्‍या में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती की जाएगी।उन्होने कहा कि चार राज्‍यों में विशेष पर्यवेक्षक नियुक्‍त किए गए है।चुनाव कार्य के लिए तैनात प्रत्‍येक व्‍यक्ति को चुनाव से पहले कोविड से बचाव के टीके लगाए जाएंगे।

उन्‍होंने कहा कि उम्‍मीदवार सहित पांच व्‍यक्ति घर-घर जाकर प्रचार कर सकते हैं। चुनाव की घोषणा होते ही आचारसंहिता लागू हो गई है।आयोग ने 6 अप्रैल को तमिलनाडु में कन्‍याकुमारी लोकसभा और केरल में मलप्‍पुरम लोकसभा के उपचुनाव के मतदान की भी घोषणा कर दी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com