Saturday , April 17 2021
Home / MainSlide / मोदी ने तमिलनाडु में कई परियोजनाओं की रखी आधारशिला

मोदी ने तमिलनाडु में कई परियोजनाओं की रखी आधारशिला

कोयम्‍बटूर 25 फरवरी।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि भारत सागरमाला परियोजना के माध्‍यम से बंदरगाह आधारित विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

श्री मोदी ने आज यहां आज कई परियोजनाओं की आधारशिला रखने और अनेक का उद्घाटन करने के बाद जन समूह को संबोधित करते हुए कहा कि भारत व्‍यापार और लॉजिटिक्‍स का वैश्विक केन्‍द्र बनने जा रहा है। श्री मोदी ने यह भी कहा कि उन्‍हें पिछले 70 साल से सिर पर छत से वंचित लोगों के लिए बनाए गये चार हजार आवासों का उद्घाटन करते हुए बड़ा गर्व महसूस हो रहा है।

श्री मोदी ने 12 हजार करोड़ रुपये लागत की बुनियादी ढांचा और आवास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। श्री मोदी ने पांच स्‍मार्ट शहरों के समन्वित कमान और नियंत्रण केन्‍द्र की भी आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस केन्‍द्र से स्‍मार्ट शहरों को टेक्‍नोलॉजी के समाधान की सुविधा मिलेगी।श्री मोदी ने तूतीकोरीन में पांच मेगावाट क्षमता का सौर ऊर्जा संयंत्र का भी लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि इन सौर ऊर्जा परियोजनाओं से तमिलनाडु को बडा फायदा होगा।

प्रधानमंत्री ने तूतीकोरीन में चिदम्‍बरनार पोर्ट ट्रस्‍ट  के लिए एक रेल ओवर ब्रिज और कोरामपल्‍लम सरप्‍लस सेंटर को चौड़ा करने के कार्य का भी उद्घाटन किया। श्री मोदी ने कहा कि तमिलनाडु का समुद्री व्‍यवसाय के क्षेत्र में बहुत ही गौरवशाली इतिहास रहा है।

श्री मोदी ने इससे पहले तमिलनाडु के पूर्व मुख्‍यमंत्री स्‍वर्गीय एम.जी.रामचन्‍द्रन और जयललिता के चित्रों पर पुष्‍पांजलि अर्पित की। तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री ई. पलनीस्‍वामी, उप मुख्‍यमंत्री ओ. पन्‍नीरसेलवम और केन्‍द्रीय कोयला, संसदीय कार्य और खानमंत्री प्रह्लाद वेंकटेश जोशी ने भी समारोह को संबोधित किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com