Sunday , February 28 2021
Home / MainSlide / कोविड महामारी को रोकने के लिए राज्यों को कड़ी निगरानी की सलाह

कोविड महामारी को रोकने के लिए राज्यों को कड़ी निगरानी की सलाह

नई दिल्ली 21 फरवरी।केंद्र सरकार ने कोविड मामलों में प्रतिदिन बढ़ोतरी का सामना कर रहे राज्यों को सलाह दी है कि वह संबंधित जिलों में कड़ी और व्यापक निगरानी के साथ-साथ कठोर नियंत्रण के लिए फिर से ध्‍यान केन्द्रित करें।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा है कि राष्‍ट्रीय औसत की तुलना में महाराष्‍ट्र, केरल, आंध्र प्रदेश, गोवा और चंडीग़ढ़ में कोविड के मरीजों की साप्‍ताहिक वृद्धि दर अधिक है।

कोविड महामारी को रोकने के लिए केन्‍द्र सरकार ने राज्‍यों को आर.टी.-पी.सी.आर जांच का अनुपात बढाने और साथ ही रैपिड एंटीजन टेस्ट में नकारात्मक रिपोर्ट वाले लोगों की फिर से आर.टी.-पी.सी.आर जांच करने के लिए कहा है। राज्‍यों को कोरोना के नए स्‍वरूप पर नियमित रूप से निगरानी रखने के साथ-साथ कोविड मामलों के बढ़ते समूह पर नजर रखने की सलाह भी दी गई है।

केरल में पिछले चार हफ्तों में प्रति सप्‍ताह कोविड मामलों की संख्‍या औसतन 34 हजार 800 से 42 हजार के बीच रही है। इसी प्रकार, पिछले चार सप्‍ताह के दौरान केरल में संक्रमित लोगों की दर 13 दशमलव नौ प्रतिशत से 8.9 प्रतिशत के बीच बनी रही। महाराष्‍ट्र में कोविड के साप्‍ताहिक मामलों में वृद्धि 18 हजार 200 से 21 हजार 300 के बीच देखने में आई जबकि संक्रमण की साप्‍ताहिक दर 4.7 प्रतिशत से बढ़कर आठ प्रतिशत हो गई।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com