Friday , March 29 2024
Home / MainSlide / कोरोना वैक्सीन कोविड-19 से जंग के लिए प्रभावी हथियार-सिंह देव

कोरोना वैक्सीन कोविड-19 से जंग के लिए प्रभावी हथियार-सिंह देव

रायपुर 16 जनवरी।छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस सिंहदेव ने कहा कि कोरोना वैक्सीन कोविड-19 से जंग के लिए प्रभावी हथियार हैं।

श्री सिंहदेव ने आज यहां पंडित जवाहर लाल स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय पहुंचकर कोरोना वैक्सीनेशन अभियान का निरीक्षण किया और कोरोना वैक्सीन लगवा चुके हेल्थ वर्कर्स के स्वास्थ्य की जानकारी ली। उन्होने इस मौके पर कहा कि कोरोना से जंग के लिए हथियार अब हमारे पास आ चुका है। अब हमें पूरी सावधानी से सभी नियमों का पालन करते हुए इस महामारी को समाप्त करना है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और इसे वैज्ञानिकों द्वारा प्रमाणित करके मेहनत से बनाया गया है। इसे लगवाने में किसी को संकोच नहीं करना चाहिए। वैक्सीन के कुछ साइड इफेक्ट होंगे भी, तो चिकित्सकों की निगरानी एवं सलाह से उसे भी दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के लिए वे भी अपनी बारी आने का उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश के प्रसिद्ध चिकित्सक एवं पद्म श्री से सम्मानित डॉ. ए.टी. दाबके से भेंट कर उनके स्वास्थ्य की भी जानकारी ली। डॉ. दाबके ने भी आज स्वेच्छा से कोरोना वैक्सीन लगवाई थी।