Wednesday , March 3 2021
Home / MainSlide / बारदाने की व्यवस्था के लिए खाद्यान्न वितरण एक माह पहले करने के निर्देश

बारदाने की व्यवस्था के लिए खाद्यान्न वितरण एक माह पहले करने के निर्देश

रायपुर, 16 जनवरी।छत्तीसगढ़ सरकार ने धान खरीदी के लिए बारदानों की संभावित कमी की पूर्ति के लिए पीडीएस के फरवरी के खाद्यान्न को जनवरी में ही वितरित किए जाने का निर्देश दिया।

छत्तीसगढ़ राज्य सरकारी विपणन संघ मर्यादित द्वारा आज आदेश जारी कर राज्य के समस्त जिला विपणन अधिकारियों को खरीफ विपणन वर्ष 2020-21 में धान उपार्जन के लिए बारदाना उपयोग के संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। आदेश के अनुसार राज्य में धान खरीदी के लिए भारत सरकार से नये जूट बारदानों की बहुत कम आपूर्ति को ध्यान में रखते हुए किसानों के पुराने जूट बारदानों में भी धान खरीदी की अनुमति दी गई है।

आदेश में यह भी कहा गया है कि राज्य के सभी जिलों की सभी समितियों को धान उपार्जन के लिए उपलब्ध मिलर व एचडीपीई, पीपी बारदानों का उपयोग उनके द्वारा नहीं किया जाता है, तो उनके पास इन शेष बारदानों की वापसी नहीं किया जाएगा और शेष बारदानों की राशि की कटौती संबंधित समितियों से की जाएगी। किसानों के द्वारा अब तक उपलब्ध कराए जा चुके पुराने जूट बारदानों के भुगतान के संबंध में निर्धारित प्रक्रिया अनुसार प्रस्ताव देने के भी निर्देश दिए गए हैं, ताकि किसानों को निर्धारित दर पर अविलम्ब भुगतान भुगतान किया जा सके।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com