Saturday , November 28 2020
Home / MainSlide / मुख्यमंत्री निवास में मनाया गया देवारी तिहार और गोवर्धन पूजा का उत्सव

मुख्यमंत्री निवास में मनाया गया देवारी तिहार और गोवर्धन पूजा का उत्सव

रायपुर 15 नवम्बर।मुख्यमंत्री आवास में आज देवारी तिहार और गोवर्धन पूजा का उत्सव पारंपरिक हर्षोल्लास के बीच धूमधाम और उत्साह पूर्वक मनाया गया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मौके पर अपनी धर्मपत्नी श्रीमती मुक्तेश्वरी बघेल और परिवार के सदस्यों के साथ गौरा-गौरी और गोवर्धन पूजा की और गौमाता को खिचड़ी खिलाकर प्रदेश की सुख-समृद्धि और खुशहाली की मंगलकामना की। राउत नाचा दल और सुआ नर्तक दल ने आकर्षक धुनों के साथ परंपरागत नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

श्री बघेल ने पारंपरिक वेशभूषा में राउत नर्तक दलों के बीच पहुंचकर उनका उत्साह बढ़ाया।पूजा स्थल ग्रामीण क्षेत्रों के घरों के परिवेश की भांति आकर्षक और भव्य रूप से सजाया गया था। खपरेल की छत थी, तुलसी चौरा बनाया गया था, दो अगल-अलग चौरों पर गौरा-गौरी और गोवर्धन पूजा, गांव के रक्षक साहड़ा देव की पूजा की व्यवस्था थी, जहां मुख्यमंत्री ने पूजा-अर्चना की।

श्री बघेल ने इस मौके पर लोगों को दीपावली और गोवर्धन पूजा की बधाई और शुभकामनाएं दीं।इस अवसर पर वनमंत्री मोहम्मद अकबर, आदिम जाति विकास मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, संसदीय सचिव  विकास उपाध्याय, विधायक सत्यनारायण शर्मा और कुंवर सिंह निषाद सहित अनेक जनप्रतिनिधि और वरिष्ठ अधिकारियों सहित प्रबुद्ध नागरिक उपस्थित थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com