Saturday , October 24 2020
Home / MainSlide / केन्द्रीय कर्मचारियों को एलटीसी कैश वाउचर और फेस्टिवल एडवांस

केन्द्रीय कर्मचारियों को एलटीसी कैश वाउचर और फेस्टिवल एडवांस

नई दिल्ली 12 अक्टूबर।वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारामन ने देश में उपभोक्ता मांग में लगभग 73 हजार करोड रूपये तक की वृद्धि के लिए पांच बडी योजनाओं की घोषणा की है।

श्रीमती सीतारामन ने आज पत्रकारों को बताया कि नये प्रस्तावों के तहत मांग में वृद्धि के लिए एलटीसी कैश वाउचर और फेस्टिवल एडवांस दिया जाएगा।उन्होने बताया कि केन्द्र और राज्य सरकारों द्वारा पूंजीगत व्यय के लिए अतिरिक्त 37 हजार करोड रूपये दिये जायेंगे। उन्होंने बताया कि सरकारी कर्मचारियों को एलटीसी की 2018-21 ब्लॉक अवधि के लिए दस दिन की छुट्टी के बदले नकद भुगतान किया जाएगा और पात्रता के अनुसार यात्रा किराया दिया जाएगा।

श्रीमती सीतारामन ने बताया कि इस योजना के लाभार्थी को एलटीसी भुगतान की राशि और यात्रा किराये की तीन गुणा राशि से वस्तुओं और सेवाओं की खरीद के बारे में जीएसटी इनवॉयस देना होगा।

वित्तमंत्री ने बताया कि इस नये प्रस्ताव पर केन्द्र सरकार को लगभग पांच हजार 675 करोड रूपये खर्च करने होंगे। अगर राज्य सरकारें भी इन प्रस्तावों को इसी प्रकार लागू करती हैं तो 28 हजार करोड रूपये की उपभोक्ता मांग का सृजन हो सकता है। वित्तमंत्री ने बताया कि इस योजना के तहत सरकारी कर्मचारी त्योहार से पहले दस हजार रूपये ले सकेगा जिस पर ब्याज नहीं लगेगा।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com