Saturday , October 24 2020
Home / MainSlide / मोदी ने कृषि कानूनों के विरोध से नही झुकने का दिया स्पष्ट संकेत

मोदी ने कृषि कानूनों के विरोध से नही झुकने का दिया स्पष्ट संकेत

नई दिल्ली 11 अक्टूबर।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कृषि कानूनों के देश के कई राज्यों में चल रहे विरोध से नही झुकने का स्पष्ट संकेत देते हुए कहा कि जो लोग किसानों को आत्‍मनिर्भर बनते नहीं देखना चाहते, उन्‍हें कृषि क्षेत्र में सुधारों से दिक्‍कतें हैं।

      श्री मोदी ने आज वीडियो कांफ्रेंस के जरिए स्वामित्व योजना के अंतर्गत सम्पत्ति कार्ड वितरित करने का शुभारंभ करते हुए विपक्ष की आलोचना करते हुए कहा कि जो लोग किसानों को आत्‍मनिर्भर बनते नहीं देखना चाहते, उन्‍हें कृषि क्षेत्र में सुधारों से दिक्‍कतें हैं। उन्‍होंने कहा कि छोटे किसानों, पशुपालकों, मछुआरों को किसान क्रेडिट कार्ड देने से बिचौलियों को परेशानी हो रही है। इससे उनकी अवैध कमाई पर रोक लग गई है।

उन्होने किसानों के लिए नीम लेपित यूरिया, और प्रत्‍यक्ष लाभ अन्‍तरण जैसी योजनाओं का उल्‍लेख किया और कहा कि पुरानी व्‍यवस्‍था से कमाई करने वाले लोग कृषि सुधारों का विरोध कर रहे हैं।उन्होने कहा कि इन लोगों की वजह से देश का विकास नहीं रुकेगा और गांव तथा गरीबों को आत्‍मनिर्भर बनाने का अभियान जारी रहेगा। उन्‍होंने कहा कि स्‍वामित्‍व योजना इस दिशा में महत्‍वपूर्ण कदम है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने कुछ सम्पत्ति कार्ड प्राप्तकर्ताओं से बातचीत भी की।

        

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com