Tuesday , September 29 2020
Home / MainSlide / भूपेश ने बस्तर विशेष बल के गठन के दिए निर्देश

भूपेश ने बस्तर विशेष बल के गठन के दिए निर्देश

रायपुर 14 सितम्बर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बस्तर विशेष बल के गठन के निर्देश देते हुए इसके लिए अधिकारियों को इसके लिए त्वरित कार्रवाई शुरू करने को कहा है।

श्री बघेल ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में आयोजित पुलिस विभाग की समीक्षा बैठक में कहा कि इस विशेष बल में बस्तर के संवेदनशील क्षेत्रों की ग्राम पंचायतों के स्थानीय युवाओं की भर्ती की जाए, इससे स्थानीय लोगों को राहत मिलेगी।उन्होने कहा कि बस्तर अंचल की कठिन भौगोलिक परिस्थितियां और स्थानीय भाषा की जानकारी पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है। यदि अंदरूनी गांवों के युवाओं की बल में भर्ती की जाएगी तो पुलिस का काम और ज्यादा आसान हो जाएगा।

उन्होने पुलिस मुख्यालय को विशेष बल के गठन का प्रस्ताव तैयार कर जल्द ही शासन को भेजने को कहा।उन्होने पटनायक समिति के माध्यम से छोटे-छोटे प्रकरणों में जेल में बंद आदिवासियों की रिहाई के लिए तेजी से कार्रवाई करने का निर्देश देते हुए कहा कि हर माह इन प्रकरणों की वापसी की समीक्षा की जाए।बैठक में बताया गया कि पटनायक समिति के समक्ष 625 प्रकरण प्रस्तुत किए गए थे, जिनमें 404 प्रकरणों में समिति ने अनुशंसा की है। न्यायालय से 206 प्रकरण निराकृत किए गए हैं।

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने सभी जिलों में पुलिस के पेट्रोल पंप प्रारंभ करने के लिए प्रयास करने के निर्देश देते हुए कहा कि इससे होने वाली आय की राशि पुलिस वेलफेयर में खर्च की जाए। उन्होंने सूचना तंत्र को और अधिक मजबूत बनाने की आवश्यकता बतायी। बैठक में मुख्य सचिव आर.पी. मंडल, अपर मुख्य सचिव गृह सुब्रत साहू, पुलिस महानिदेशक डी.एम. अवस्थी सहित पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com