Tuesday , September 29 2020
Home / MainSlide / भारत में कोरोना से 10 लाख की आबादी पर सबसे कम मौते-भूषण

भारत में कोरोना से 10 लाख की आबादी पर सबसे कम मौते-भूषण

नई दिल्ली 08 सितम्बर।केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि भारत प्रति 10 लाख आबादी पर कोरोना से सबसे कम मौत वाला देश है और इसीलिए यहां महामारी से मृत्यु दर में भी लगातार गिरावट आ रही है।

श्री भूषण ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि अगस्त के पहले सप्ताह में मृत्यु दर 2.15 प्रतिशत थी जो अब घटकर 1.70 प्रतिशत हो गई है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण से स्वस्थ होने वालों की संख्या में भी लगातार बढोतरी हो रही है। भारत में इस महामारी से प्रति दस लाख जनसंख्या पर केवल 53 मौतें हो रही हैं जबकि विश्व का औसत 115 का है।

श्री भूषण ने कहा कि पिछले 24 घंटों में 73 हजार 642 रोगी कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हुए हैं जो महामारी से ठीक होने की सबसे ऊंची दैनिक दर है। देश में अब तक 33 लाख से अधिक रोगियों को ठीक होने पर अस्‍पतालों से छुटटी दी गई है। स्‍वास्‍थ्‍य सचिव ने कहा कि स्‍वस्‍थ होने वाले रोगियों की संख्‍या बढने से रोगियों और स्‍वस्‍थ हुए लोगों के बीच अंतर बढता जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि इस समय देश में कोरोना के संक्रमित रोगियों की संख्‍या आठ लाख83 हजार 697 है जबकि स्‍वस्‍थ हुए लोगों की संख्‍या 33 लाख 23 हजार 950 हो गई है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com