Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / यात्री विमान दुर्घटना की विस्तृ्त जांच जारी

यात्री विमान दुर्घटना की विस्तृ्त जांच जारी

तिरूवंतपुरम/नई दिल्ली 08 अगस्त।केरल के कोझीकोड हवाई अड्डे पर कल शाम यात्री विमान दुर्घटना की विस्‍तृत जांच जारी है।

दुर्घटना में 18 लोगों की मौत और 160 से अधिक लोग घायल हुए हैं। मूसलाधार वर्षा और खराब मौसम को दुर्घटना के लिए जिम्‍मेदार माना जा रहा है।

नागरिक विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी और विदेश राज्‍यमंत्री मुरलीधरन ने दुर्घटनास्‍थल का दौरा किया। श्री पुरी ने नागरिक उड्डयन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया। श्री पुरी ने एक ट्वीट में कहा कि डिजिटल फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर और दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान का कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर मिल गया है।

श्री पुरी ने दुर्घटना में मारे गये प्रत्‍येक व्‍यक्ति के परिजनों को दस लाख रूपये और गम्‍भीर रूप से घायल प्रत्‍येक व्‍यक्ति को दो लाख रूपये की सहायता की घोषणा की है। मामूली रूप से घायल प्रत्‍येक व्‍यक्ति को 50 हजार रूपये दिये जायेंगे।

केरल सरकार ने भी कोझीकोड में एयर इंडिया एक्‍सप्रेस विमान दुर्घटना के मृतकों के परिजनों के लिए सहायता की घोषणा की। दुर्घटना की विस्‍तृत जांच जारी है। केरल के राज्‍यपाल आरिफ मोहम्‍मद खान, मुख्‍यमंत्री पिनरई विजयन और अधिकारियों का एक विशेष दल स्थिति का जायजा लेने के लिए कोझीकोड में है।

ज्ञातव्य हैं कि दुर्घटनाग्रस्‍त एयर इंडिया एक्‍सप्रैस का विमान वंदे भारत मिशन के अंतर्गत 191 यात्रियों को लेकर दुबई से कोझीकोड पहुंचा था। कल शाम सात बजकर 41 मिनट पर यह विमान उतरते समय हवाई अड्डे के रनवे से फिसलकर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। दुर्घटना के बाद विमान के दो टुकड़े हो गये।