Saturday , August 15 2020
Home / MainSlide / पिछले एक वर्ष में तीन तलाक के मामलों में भारी कमी- नकवी

पिछले एक वर्ष में तीन तलाक के मामलों में भारी कमी- नकवी

नई दिल्ली 31 जुलाई।अल्‍पसंख्‍यक कार्य मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने आज कहा कि मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों के संरक्षण के लिए नये विवाह अधिनियम के लागू होने के बाद तीन तलाक के मामलों में भारी कमी आई है।

श्री नकवी ने इस कानून के लागू होने के एक साल पूरा होने के मौके पर देश भर की मुस्लिम महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि केन्‍द्र की वर्तमान सरकार ने तीन तलाक को अपराध घोषित किया जिससे मुस्लिम महिलाओं में आत्मनिर्भरता और आत्मविश्वास बढ़ा है।उन्होने कहा कि..तीन तलाक एक साल पहले अपराध बना और अपराध बनने से मुस्लिम महिलाओं का आत्‍मविश्‍वास, आत्‍मसम्‍मान और आत्‍मनिर्भरता को मुहर लगी, मज़बूती मिली..।

केंद्रीय विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस अवसर पर कहा कि 20 से अधिक मुस्लिम देशों ने भी तीन तलाक की प्रथा को नियंत्रित किया था लेकिन भारत में ऐसा करने में बहुत समय लग गया।उन्होने कहा कि पिछले 70 वर्षों में महिलाओं के जुड़े तमाम मामलों में अहम कानून बने,लेकिन तीन तलाक के मसले को क्यों नजरदांज किया गया,इस पर जरूर चर्चा होनी चाहिए।

केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्‍मृति ईरानी ने कहा कि मुस्लिम महिला विवाह संरक्षण अधिनियम ने देश की मुस्लिम महिलाओं को सशक्त बनाया है।उन्होने कहा कि आज का दिन सिर्फ मुसलमान बहनों का दिन नहीं है। यह हर उस हिन्‍दुस्‍तानी महिला का दिन है जो चाहती है कि महिला को परस्‍पर सम्‍मान, समाज में मिलता रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com