Wednesday , August 12 2020
Home / MainSlide / राजस्थान विधानसभा सत्र 14 अगस्त से बुलाने की मंजूरी

राजस्थान विधानसभा सत्र 14 अगस्त से बुलाने की मंजूरी

जयपुर 30 जुलाई।लम्बे टकराव के बाद आखिरकार राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने 14 अगस्त से विधानसभा सत्र आयोजित करने के राज्य मंत्रिमंडल के प्रस्ताव को मंज़ूरी दे दी है।

इससे पहले,राज्यपाल ने विधानसभा सत्र बुलाने के तीन प्रस्ताव ठुकरा दिए थे।इस बीच, राजस्थान उच्च न्यायालय बहुजन समाज पार्टी के छह विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने को चुनौती देने वाली याचिका पर आज सुनवाई कर रहा है।बहुजन समाज पार्टी ने भी इसे राजस्थान उच्च न्यायालय में चुनौती दी है।

राज्यपाल की अनुमति के बाद विधानसभा सचिवालय ने आज विधानसभा के पांचवें सत्र के लिए अधिसूचना जारी कर दी है।

उधर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज आगे की रणनीति तय करने के लिए विधायक दल की बैठक बुलाई। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरिवास ने कहा कि यदि सदन में सरकार के खिलाफ अविस्वास प्रताव आता है, तो सरकार बहुमत सिद्ध करेगी। उन्होंने कहा कि बागी विधायक अब भी लौट आयेंगे तो जनता में उनका सम्मान बढ़ेगा।

दूसरी ओर, प्रतिपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि यदि सरकार की ओर से पहले नियमों के तहत प्रस्ताव भेजा जाता तो राज्यपाल से विधानसभा बुलाने के लिए तुरंत अनुमति मिल जाती। उन्होंने कहा कि भाजपा सभी परिस्थितियों को देखते हुए विधानसभा सत्र को लेकर उचित समय पर निर्णय करेगी।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com