Wednesday , August 12 2020
Home / MainSlide / कांग्रेस विधायक दल ने गहलोत सरकार के समर्थन में किया प्रस्ताव पारित

कांग्रेस विधायक दल ने गहलोत सरकार के समर्थन में किया प्रस्ताव पारित

जयपुर 13 जुलाई।राजस्थान में उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बगावती तेवरों के बीच कांग्रेस विधायक दल ने अशोक गहलोत सरकार के समर्थन में प्रस्ताव पारित किया है।

पायलट की बगावती तेवर के चलते बदले राजनीतिक घटनाक्रम के बीच कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज यहां हुई,जिसमें यह प्रस्ताव पास किया गया। अशोक गहलोत की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार उस समय संकट में आ गई थी, जब उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने खुले विद्रोह का ऐलान कर दिया था। श्री पायलट ने दावा किया था कि गहलोत सरकार अल्पमत में आ गई है और 30 से अधिक कांग्रेस विधायक उनका समर्थन कर रहे हैं।

कांग्रेस ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पक्ष में जादुई आंकड़े 101 से ज्यादा विधायकों का समर्थन दिखाकर सरकार सुरक्षित होने का दावा किया है। दूसरी तरफ सचिन पायलट भी अपने पास दो दर्जन से ज्यादा विधायक होने की बात कर रहे हैं। गहलोत सरकार फिलहाल सुरक्षित नजर आ रही है, लेकिन संकट पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में कांग्रेस कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहती, इसलिए सभी विधायकों को कड़ी सुरक्षा के बीच होटल में ठहराया गया है।

सचिन पायलट के प्रति कांग्रेस के नरम रुख की भी यही वजह मानी जा रही है। पायलट की बगावत के बावजूद कांग्रेस ने अभी उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। कुल मिलाकर अब सारी नजरें सचिन पायलट के रूख पर टिकी है, जिन्होंने पिछले दो दिन से चुप्पी साध रखी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com