Saturday , April 27 2024
Home / MainSlide / थल सेनाध्यक्ष ने जम्मू-पठानकोट क्षेत्र के अग्रिम क्षेत्रों का किया दौरा

थल सेनाध्यक्ष ने जम्मू-पठानकोट क्षेत्र के अग्रिम क्षेत्रों का किया दौरा

जम्मू 13 जुलाई।थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज मुकुन्‍द नरवणे ने आज जम्मू-पठानकोट क्षेत्र के अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया और वर्तमान सुरक्षा स्थिति और तैनात सेना की परिचालन तैयारियों की समीक्षा की।

सेनाध्यक्ष को परिचालन संबंधी तैयारियों, सुरक्षा बुनियादी ढांचे के उन्नयन और आंतरिक सुरक्षा मामलों पर जानकारी दी गई। उन्होंने अग्रिम क्षेत्र की यात्रा के दौरान फार्मेशन कमांडरों और सैनिकों के साथ बातचीत की।

थल सेनाध्यक्ष ने पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन और आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिशों के खिलाफ ‘जीरो टॉलरेंस’ अपनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि सरकार की सभी एजेंसियां लगातार समन्वय के साथ काम कर रही हैं और विरोधियों की छद्म युद्ध की नापाक कोशिश को विफल करने के लिए आगे भी इसी तरह काम करती रहेंगी।

सेना प्रमुख ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पश्चिमी कमान के सैनिकों को संबोधित किया और उनके मनोबल की प्रशंसा की। उन्होंने देश के दुश्मनों के किसी भी दुस्साहस को विफल करने और स्थिति पर नियंत्रण के लिए भारतीय सेना की क्षमताओं पर पूरा विश्वास व्यक्त किया। उन्होंने कोविड-19 महामारी के खिलाफ ऑप्रेशन नमस्ते का समर्थन करते हुए पश्चिमी कमान के प्रयासों की भी प्रशंसा की।