Saturday , August 15 2020
Home / MainSlide / आबादी के अनुपात को देखते हुए भारत में कोरोना मरीजों की संख्या सबसे कम

आबादी के अनुपात को देखते हुए भारत में कोरोना मरीजों की संख्या सबसे कम

नई दिल्ली 09 जुलाई।केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि देश कोविड-19 महामारी से प्रभावकारी तरीके से निपट रहा है और अन्य देशों की तुलना में आबादी के अनुपात को देखते हुए हमारे यहां मरीजों की संख्या सबसे कम है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन की रिपोर्ट के अनुसार भारत में प्रति दस लाख आबादी पर मरीजों की संख्या 538 है।मंत्रालय के अनुसार कुल आबादी में 60 से 74 वर्ष के आयु समूह की हिस्सेदारी आठ प्रतिशत है और इस समूह में 39 प्रतिशत मृत्यु हुई हैं। प्रवक्ता ने कहा कि देश में 45 और 75 वर्ष से ऊपर आयु समूह की हिस्सेदारी 26 प्रतिशत है और इसी आयु समूह में सर्वाधिक मृत्यु हुई हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि स्‍वस्‍थ होने वाले व्‍यक्ति की संख्‍या निरन्‍तर बढ़ रही है और स्‍वस्‍थ हुए व्‍यक्तियों की संख्‍या मरीजों की वर्तमान संख्‍या से 1.75 गुना अधिक है। देश में अभी तक कुल चार लाख 76 हजार 378 व्यक्ति कोरोना वायरस से पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और इस महामारी से स्वस्थ होने की दर बढ़ कर 62.08 प्रतिशत हो गई। वर्तमान में देश में दो लाख 69 हजार 789 रोगियों का उपचार चल रहा है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com