Thursday , October 1 2020
Home / MainSlide / अनलाक के पहले चरण का कल आखिरी दिन

अनलाक के पहले चरण का कल आखिरी दिन

नई दिल्ली 29 जून।देशव्‍यापी लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से तीन दौर में खत्‍म करने के पहले चरण का कल आखिरी दिन है।

अनलॉक-1 इस महीने की पहली तारीख को शुरू हुआ था, जिसमें देशभर में ज्‍यादातर गतिविधियां फिर से शुरू करने की क्रमश: स्‍वीकृति प्रदान की गई। सरकार ने राज्‍यों के बीच और एक ही राज्‍य के भीतर माल और यात्रियों के निर्बाध आवागमन की भी स्‍वीकृति दी। लेकिन प्रतिबंधित कन्‍टेनमेंट जोन्‍स में लॉकडाउन संबंधी पाबंदियां अब भी जारी हैं।

अनलॉक 1 के तहत इस महीने 08 जून से धार्मिक स्‍थलों, शॉपिंग मॉल, होटल और कार्यालयों को पुन: खोले जाने की अनुमति दी गई जो लॉकडाउन की वजह से बंद कर दिये गये थे। इनके परिचालन की अनुमति कुछ शर्तों के साथ केवल नॉन कन्‍टेन्‍मेंट जोन में ही दी गई और इन्‍हे केन्‍द्र सरकार द्वारा जारी किये गये दिशा-निर्देशों को पूर्णतया: पालन करने का निर्देश दिया गया, ताकि सामाजिक दूरी का पालन सुनिश्चित हो सके।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने भी सभी राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ वीडियो कान्‍फ्रैन्सिंग के जरिये 16 और 17 जून को संवाद किया। लॉकडाउन के बाद श्री मोदी की यह छठी बैठक थी। 24 मार्च से देश में लॉकडाउन लागू किया गया था और केवल आवश्‍यक सेवाओं को छोड़कर सभी तरह की गतिविधियों पर रोक थी। लेकिन बाद में प्रतिबंधों पर ढील दी गई।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com