Thursday , July 9 2020
Home / MainSlide / कल से देशभर में 200 विशेष रेलगाड़ियां का संचालन होगा शुरू

कल से देशभर में 200 विशेष रेलगाड़ियां का संचालन होगा शुरू

नई दिल्ली 31 मई।कल से देशभर में 200 विशेष रेलगाड़ियां चलाई जाएंगी। ये रेल सेवा श्रमिक स्‍पेशलों और 30 वातानुकूलित विशेष रेलगाड़ियों के अतिरिक्‍त होंगी।

रेलवे के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि इन रेलगाड़‍यों में वातानुकूलित और सामान्‍य श्रेणी दोनों के लिए आरक्षित टिकट उपलब्‍ध होंगे। सामान्‍य डिब्‍बों में भी बैठने वाली सीटें आरक्षित होंगी। रेलगाड़ी में बिना आरक्षित टिकट के किसी भी कोच में यात्रा नहीं की जा सकेगी।उन्होने बताया कि करीब 26 लाख यात्री 1 जून से 30 जून तक के लिए पहले ही टिकट बुक करा चुके हैं।

रेल यात्रा के लिए जारी किए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार यात्रियों को यात्रा शुरू करने से 90 मिनट पहले स्‍टेशन पहुंचना होगा ताकि स्‍टेशन पर उनकी थर्मल स्‍क्रीनिंग की जा सके। केवल वे यात्री ही रेलगाड़ी पर चढ़ सकेंगे जो संक्रमण रहित होंगे। रेलवे स्‍टेशन में उन यात्रियों को ही प्रवेश की अनु‍मति होगी जिनके पास कन्‍फर्म और आरएसी टिकट होगा। सभी यात्रियों के लिए रेलगाड़ी पर चढ़ते समय और यात्रा के दौरान मास्‍क लगाना जरूरी होगा। उन्‍हें सुरक्षित दूरी बनाए रखने के नियमों का पालन भी करना होगा।

गंतव्‍य स्‍थल पर पहुंचने के बाद सभी यात्रियों को संबंधित राज्‍यों या केन्‍द्र शासित प्रदेशों द्वारा निर्धारित स्‍वास्‍थ्‍य जांच प्रक्रिया से गुजरना होगा। यात्रा के दौरान रेलगाड़ी के भीतर कंबल या पर्दे आदि नहीं दिये जाएगें। यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे यात्रा के लिए अपनी चादर खुद लेकर आएं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com