Friday , April 19 2024
Home / MainSlide / ताम्रध्वज,रघु एवं जिंदल ने जोगी निधन पर किया शोक व्यक्त

ताम्रध्वज,रघु एवं जिंदल ने जोगी निधन पर किया शोक व्यक्त

रायपुर 29 मई।छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, जाने माने समाजवादी नेता रघु ठाकुर एवं पूर्व सांसद एवं उद्योगपति नवीन जिंदल ने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने श्री जोगी को श्रध्दांजलि अर्पित करते हुए कहा कि श्री जोगी ने पूरा जीवन गरीबो के हितो के संवर्धन में लगाया।श्री जोगी उन बिरले लोगो में थे जिन्होने एक ही जीवन में अलग अलग रूपों में राज्य,समाज एवं देश की सेवा की।राज्य गठन के बाद उन्हे भी श्री जोगी के मंत्रिमंडल में काम करने का मौका मिला।छत्तीसगढ़ के प्रति उनके मन में अगाध स्नेह था।

जाने माने समाजवादी नेता रघु ठाकुर ने श्री जोगी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि श्री जोगी सुशिक्षित थे तथा अनेक प्रशासनिक पदों पर रहते हुए राजनीति में आये थे।मेरे उनसे सम्बन्ध 1977से रहे।उनकी पत्नी डॉ रेणु जोगी मेरी बहिन जैसी हैं।उनके दुख को मै महसूस करता हूँ।उन्होने प्रशानिक अधिकारी एव राजनेता के रूप में गरीब एऴं कमजोर वर्गों के हितो के लिए काम किया और उनके हितों के लिए आवाज बुलन्द की।

पूर्व सांसद एवं जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के चेयरमैन नवीन जिंदल ने अपने शोक संदेश में कहा कि श्री जोगी एक दूरदर्शी जननेता थे। साधारण पारिवारिक पृष्ठभूमि से उठकर आईपीएस, आईएएस, संसद सदस्य और छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री के रूप में उनकी जीवनयात्रा सभी के लिए प्रेरणादायी थी। उन्होंने श्री जोगी की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है।