Friday , March 29 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में कोरोना से हुई पहली मौत

छत्तीसगढ़ में कोरोना से हुई पहली मौत

रायपुर 29 मई।छत्तीसगढ़ में आज कोरोना वायरस(कोविड 19) से पहली मौत हुई है।एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मृत युवक का सैंपल पाजिटिव पाया गया है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना से पहली मौत राजधानी के एक निजी अस्पताल में हुई है।जिस युवक की मौत हुई है,वह निजी अस्पताल मे भर्ती था,जिसकी मृत्य़ु के बाद सैंपल जांच में पाजिटिव पाया गया।मृतक बीरगांव में रहता था और वहां एक फैक्ट्री में काम करता था। मृतक युवक की कोई ट्रैवल हिस्ट्री भी नहीं है।

राज्य में आज जिन 16 पाजिटिव मरीजो की पहचान की गई है,उनमें कबीरधाम जिले के 06,बिलासपुर एवं रायपुर के दो-दो,दुर्ग, महासमुन्द,बलरामपुर,धमतरी,कोरबा,एवं जगदलपुर के एक-एक मरीज है।इसके साथ ही 17 मरीजो को ठीक होने के बाद आज अस्पताल से डिस्चार्ज भी कर दिया गया।

सक्रिय कोरोना मरीजो में एम्स रायपुर में 78,कोविड अस्पताल माना रायपुर में 84,कोविड अस्पताल बिलासपुर में 48,मेडिकल कालेज अम्बिकापुर में 23,मेडिकल कालेज रायगढ़ में 27,मेडिकल कालेज राजनांदगांव में 34 एवं मेडिकल कालेड जगदलपुर में 05 मरीज भर्ती है।

राज्य में अभी तक कुल 63992 संभावित मरीजों की पहचान कर उऩके सैंपल जांच के लिए भेजे गए,जिनमें 62983 मरीजो के सैंपल निगेटिव मिले।अभी 594 सैंपल की जांच जारी है।

राज्य में अभी तक कुल 415 संक्रमित मरीज मिले है जिसमें से 100 मरीजो को पूरी तरह से ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है,जबकि आज एक की मौत हुई है।राज्य में सक्रिय संक्रमित 314 मरीजो का उपचार जारी है।