Monday , June 1 2020
Home / MainSlide / भीषण चक्रवाती तूफान अम्फन ने पश्चिम बंगाल के तट को किया पार

भीषण चक्रवाती तूफान अम्फन ने पश्चिम बंगाल के तट को किया पार

नई दिल्ली 20 मई।भीषण चक्रवाती तूफान अम्फन पश्चिम बंगाल में दीघा और बांग्लादेश के हटिया द्वीप समूह के बीच सुंदरबन के पास पश्चिम बंगाल के तट को पार कर रहा है।

मौसम विभाग के महानिदेशक मृत्‍युंजय महापात्र ने यह जानकारी देते हुए कहा कि चक्रवाती तूफान सुंदरबन के पास पश्चिम बंगाल की सीमा में प्रवेश कर रहा है। उन्‍होंने कहा कि तूफान का केंद्र दक्षिणी और उत्‍तरी 24 परगना से होकर गुजरेगा जहां इसका सबसे अधिक असर पड़ सकता है।उन्होने कहा कि इन दो जिलों और पूर्वी मेदिनीपुर जिले में तूफान की रफ्तार 150 किलोमीटर प्रतिघंटे से ज्‍यादा हो सकती है।

उन्होने कहा कि तूफान का असर ओडीसा के भद्रक और बालेश्‍वर जिलों में तीन घंटे तक जारी रह सकता है। डॉक्‍टर महापात्र ने कहा कि ऑमपुन के बारे में मौसम विभाग की भविष्‍यवाणी सटीक साबित हुई है। उन्‍होंने बताया कि भारत बंग्‍लादेश के लिए भी तूफान की चेतावनी जारी कर रहा है।

राष्‍ट्रीय आपदा मोचन बल(एनडीआरएफ) के महानिदेशक एस. एन.प्रधान ने कहा कि तूफान पर कड़ी निगाह रखी जा रही है और स्थिति में बड़ी तेजी से बदलाव हो रहा है। उन्‍होंने कहा कि चक्रवात के गुजर जाने के बाद एनडीआरएफ की जिम्‍मेदारी और बढ़ जाएगी। उन्‍होंने बताया कि उनकी 41 टीमें राहत और बचाव कार्य के लिए तैनात की गई हैं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com