Monday , June 1 2020
Home / MainSlide / स्रोत पर कर की कटौती घटाकर 25 प्रतिशत

स्रोत पर कर की कटौती घटाकर 25 प्रतिशत

नई दिल्ली 13 मई।केन्द्र सरकार ने स्रोत पर कर की कटौती और स्रोत पर कर संग्रह अगले वर्ष 31 मार्च तक घटाकर 25 प्रतिशत कर दिया गया है।

वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारामन ने आज यहा पत्रकारो से कहा कि इस फैसले से आम लोगों को 50 हजार करोड रुपए से अधिक नकद राशि उपलब्‍ध हो सकेगी। आयकर‍ विवरणी भरने की अंतिम तारीख इस साल 30 नवंबर कर दी गई है।

उन्होने बताया कि श्रमिकों के वेतन का 12 प्रतिशत ई पी एफ ओ में जमा कराने की अवधि तीन महीने के लिए और बढा दी गई है। इससे पहले सरकार ने मार्च में घोषणा की थी कि वह श्रमिकों की भविष्‍य निधि की राशि का मई तक भुगतान किया जाएगा।

श्रीमती सीतारामन ने घोषणा की कि गैर बैंकिंग वित्‍तीय कंपनियों, आवास वित्‍तीय कंपनियों और सूक्ष्‍म वित्‍तीय संस्‍थाओं को विशेष तरलता योजना के अंतर्गत तीस हजार करोड रुपये की सहायता दी जायेगी। इसके अलावा, इन कंपनियों को 45 हजार करोड रुपये आंशिक ऋण गारंटी योजना के दिये जायेंगे।

वित्‍त मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा घोषित 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज से आर्थिक वृद्धि तेज होगी और आत्‍मनिर्भर भारत अभियान सफल होगा। उन्‍होंने कहा श्री मोदी ने कल राष्‍ट्र को संबोधन के दौरान आत्‍मनिर्भर भारत परिकल्‍पना बतायी थी और भारत के लोगों से लोकल यानी स्‍थानीय उत्‍पादों के लिए वोकल बनने की अपील की थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com