Tuesday , March 31 2020
Home / MainSlide / विस में सुकमा की नक्सली घटना में शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

विस में सुकमा की नक्सली घटना में शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

रायपुर 26 मार्च।छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज सुकमा जिले के चिंतागुफा थाने के मिनपा एवं कसलपाड़ क्षेत्र में नक्सली हमले में शहीद जवानों को विनम्र श्रद्धांजलि दी गई।

विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही इस नक्सली घटना की सदन को जानकारी दी। उन्होंने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि इस नक्सली घटना की जितनी निंदा की जाए कम है।उन्होंने कहा कि जवानों ने बहादुरी के साथ नक्सलियों से मोर्चा लिया।उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस घटना को दुर्भाग्यजनक बताते हुए कहा कि हमारे जवान नक्सलियों के साथ बहादुरी के साथ लड़े।उन्होंने अनेक नक्सलियों को भी मारा। श्री बघेल ने शहीदों को परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार विकास, विश्वास और सुरक्षा के साथ इस चुनौती का सामना कर रही है। जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।उन्होने इस घटना में घायल जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की।

श्री बघेल ने इस दौरान कोरोना वायरस की भी चर्चा की और कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए सोशल डिसटेंसिंग में ही सबकी सुरक्षा है। इस बीमारी से बचाव के लिए राज्य सरकार हर संभव उपाय कर रही है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, उद्योग मंत्री कवासी लखमा और विधायक मोहन मरकाम ने भी अपने विचार व्यक्त किए। सदन में मौन रख कर विनम्र श्रद्धांजलि दी गई।सदन की कार्यवाही इसके बाद दिवंगतों को सम्मान में पांच मिनट स्थगित कर दी गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com