Tuesday , March 31 2020
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में तीन और लोग कोरोना संकमित पाए गए

छत्तीसगढ़ में तीन और लोग कोरोना संकमित पाए गए

रायपुर 26 मार्च।छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में तीन और लोग संकमित पाए गए है,इऩ्हे मिलाकर  कोरोना वायरस (कोविड-19) से संकमित लोगो की संख्या बढ़कर छह हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने आज यहां बताया कि पिछले 24 घंटे में राजधानी रायपुर,दुर्ग एवं बिलासपुर में एक एक मरीज की जांच रिपोर्ट पाजिटिव मिली है।इन्हे मिलाकर सबसे अधिक संक्रमित तीन मरीज रायपुर में मिले है।इनके अलावा कल राजनांदगांव में भी एक मरीज संक्रमित पाया गया था।

उन्होने बताया कि राज्य में कोराना वायरस संक्रमण से रोकथाम एवं बचाव हेतु सभी संभव उपाय किये जा रहे है।संक्रमण को फैलाव से रोकने हेतु राज्य स्तर पर नोडल अधिकारी एवं प्रत्येक जिले में जिला नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है ताकि राज्य में कोरोना से रोकथाम एवं बचाव का प्रभावी क्रियान्वयन किया जा सकें ।

सूत्रों के अनुसार राज्य स्तर, संभाग स्तर एवं जिला स्तर पर रेपिड रेंसपान्स टीम का गठन किया गया है, जिन्हे सामुदायिक निगरानी, सेंपल कलेक्शन एवं परिवहन, रोकथाम के उपाय, क्लीनिकल मैंनेजमेंट एवं (कोविड-19) के रोकथाम के संबंध में प्रशिक्षित किया गया है।राज्य में वर्तमान में सेंपल टेस्टिंग की सुविधा वीआरडीएल  एम्स रायपुर एवं वीआरडी  माईक्रोबायोलाजी विभाग, चिकित्सा महाविद्यालय, जगदलपुर में उपलब्ध है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com