Saturday , March 28 2020
Home / MainSlide / सरकार नशीले पदार्थों की तस्करी पर रोक के लिए कर रही कारगर प्रयास – शाह

सरकार नशीले पदार्थों की तस्करी पर रोक के लिए कर रही कारगर प्रयास – शाह

नई दिल्ली 13 फरवरी।केन्‍द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि सरकार नशीले पदार्थों की तस्‍करी पर नियंत्रण के लिए योजनाबद्ध दृष्टिकोण अपना रही है।

श्री शाह ने आज यहां बिम्‍सटेक देशों में नशीले पदार्थों की तस्‍करी से निपटने के विषय पर सम्‍मेलन में कहा कि सरकार इस चुनौती से निपटने के लिए विभिन्‍न संगठनों के बीच समन्‍वय की रूपरेखा तय करेगी।गृहमंत्री ने कहा कि भारत नशीले पदार्थों की तस्‍करी और कारोबार को कतई बर्दाश्‍त नहीं करने की नीति अपना रहा है।

उन्‍होंने इस बात पर बल दिया कि केन्‍द्र नशीले पदार्थों की तस्‍करी रोकने के लिए पूरी तरह समर्पित है। श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का सपना भारत को नशीले पदार्थों से मुक्‍त बनाना है।श्री शाह ने  कहा कि संयुक्‍त राष्‍ट्र में पेश नशीले पदार्थों से संबंधित वैश्विक रिपोर्ट के अनुसार दुनिया में 15 से 64 वर्ष की आयु के साढ़े पांच प्रतिशत लोग नशीले पदार्थों का इस्‍तेमाल करते हैं।

गृहमंत्री ने आशा व्यक्त की कि दो दिन के सम्‍मेलन में इस विषय से जुड़े सभी पहलुओं पर चर्चा की जायेगी और कुछ निर्णय लिये जायेंगे। बिम्‍सटेक एक क्षेत्रीय संगठन है, जिसके सात सदस्‍य देश हैं, इनमें भारत के अलावा बंगलादेश, भूटान, म्‍यांमा, नेपाल, श्रीलंका और थाईलैण्‍ड हैं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com