Friday , March 29 2024
Home / MainSlide / नक्सल क्षेत्र में पुलिस महानिदेशक ने की कानून व्यवस्था की समीक्षा

नक्सल क्षेत्र में पुलिस महानिदेशक ने की कानून व्यवस्था की समीक्षा

रायपुर 22 जनवऱी।छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डी.एम. अवस्थी ने आज कांकेर जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र कोयलीबेड़ा में नक्सल अभियान और कानून व्यवस्था की समीक्षा की।

श्री अवस्थी ने नक्सल अभियान के तहत आधिकारियों को निर्देशित किया, कि पुलिस को प्राप्त सूचनाओं की सत्यता की जांच करते हुए सर्चिंग अभियान चलाया जाना चाहिए और यह भी ध्यान रखें कि पुलिस द्वारा चलाए जा रहे सर्चिंग अभियान से क्षेत्र के ग्रामीण जनों को किसी प्रकार की परेशानी और असुविधा नहीं होनी चाहिए। उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि केन्द्रीय अर्द्धशैनिक बलों के जवानों तथा राज्य पुलिस के जवानों की सुरक्षा भी सुनिश्चित होनी चाहिए।

उन्होने कहा कि राज्य के ग्रामीण अंचलों में पंचायत चुनाव प्रक्रिया चल रही है। चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सुनिश्चित कराना पुलिस की अहम जिम्मेदारी है। उन्होंने संवेदनशील क्षेत्रों की पहचान करके सुरक्षा के सभी प्रबंध पहले से कर लेने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राज्य में पिछले दिनों सभी चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराए जाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने भी सराहना की है। राज्य पुलिस त्रिस्तरीय पंचायतों के चुनाव भी शांति पूर्ण निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न कराएं।

श्री अवस्थी के साथ बैठक में बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुन्दरराज पी., सीमा सुरक्षा बल के पुलिस महानिरीक्षक, उप पुलिस महानिरीक्षक तथा जिला पुलिस अधीक्षक भी उपस्थित थे। पुलिस की सक्रियता की पहचान बन सकें।