Wednesday , April 24 2024
Home / MainSlide / दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आज अंतिम तिथि

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आज अंतिम तिथि

           (दिल्ली विधानसभा)

नई दिल्ली 21 जनवरी।दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आज अंतिम तिथि है। नामांकन पत्रों की जांच कल की जाएगी और शुक्रवार तक नाम वापस लिये जा सकते हैं।

भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने अपने उम्‍मीदवारों की कल दूसरी सूची जारी की। भाजपा ने नई दिल्‍ली, दिल्‍ली कैंट, राजौरी गार्डन, शाहदरा और कालकाजी सहित 10 सीटों पर उम्‍मीदवार घोषित किये हैं। नई दिल्‍ली सीट से सुनील यादव पार्टी उम्‍मीदवार बनाये गए हैं। इस सूची में दो महिला उम्‍मीदवार भी शामिल हैं।

कांग्रेस ने इस सूची में सात नये नामों की घोषणा की है। कांग्रेस ने नई दिल्‍ली सीट से आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सब्‍बरवाल को खड़ा किया है।पार्टी ने बुराड़ी, उत्‍तम नगर, पालम और किराड़ी सीट अपने गठबंधन सहयोगी राष्‍ट्रीय जनता दल के लिए छोड़ी है।

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्‍ली में जनता दल यूनाइटेड और लोकजनशक्ति पार्टी से गठबंधन किया है और उनके लिए तीन सीटें छोड़ी है। जनता दल यूनाइटेड दो सीटों पर और लोकजनशक्ति पार्टी एक सीट पर चुनाव लड़ेगी। भाजपा सहयोगी शिरोमणि अकाली दल ने दिल्‍ली विधानसभा चुनाव न लड़ने की घोषणा की है।

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल आज अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। विधानसभा की 70 सीटों के लिए मतदान आठ फरवरी को होगा और मतगणना 11 फरवरी को होगी।