Thursday , April 25 2024
Home / MainSlide / सीएए और एनपीआर के मुद्दे पर मुस्लिमों को भ्रमित न करे कांग्रेस- डॉ.सलीम राज

सीएए और एनपीआर के मुद्दे पर मुस्लिमों को भ्रमित न करे कांग्रेस- डॉ.सलीम राज

रायपुर 15 जनवरी।छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सलीम राज ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी के मुद्दे पर मुस्लिमों को भ्रमित करने का आरोप कांग्रेस समेत विपक्षी दलों पर लगाया है।

डॉ. राज ने आज यहां जारी बयान में कहा कि सीएए और एनआरसी का विरोध करके कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष मुस्लिमों को भ्रमित कर रहा है।मुस्लिम समाज के प्रबुध्द लोगों से सीएए को पूरा पढ़ने की सलाह देते हुए डॉ. राज ने कहा कि सीएए का नासमझी में विरोध न्यायसंगत नहीं है क्योंकि यह कानून किसी की नागरिकता छीनने वाला कानून नहीं है, अपितु पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के प्रताड़ित उन हिन्दुओं को भारत की नागरिकता देने वाला कानून है जो शरणार्थी के रूप में यहां वर्षों से यातनापूर्ण और बिना नागरिक-सम्मान के जीवन जीने को विवश थे।

उन्होंने कहा कि मुस्लिम धर्मगुरुओं को भी इस कानून का बारीकी से अध्ययन करना चाहिए ताकि वे अनुभव कर सकें कि सीएए शरणार्थियों को इंसानी जिंदगी देने वाला इंसानियत का कानून है। डॉ. राज ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह बार-बार सीएए को लेकर सब कुछ साफ-साफ देश को बता चुके हैं, बावजूद इसके विपक्ष इस मुद्दे पर भ्रम फैलाने की कोशिशों से बाज नहीं आ रहा है।