Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / अनुच्छेद-370 को निरस्त किया जाना ऐतिहासिक कदम- जनरल नरवणे

अनुच्छेद-370 को निरस्त किया जाना ऐतिहासिक कदम- जनरल नरवणे

नई दिल्ली 15 जनवरी।थल सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुन्‍द नरवणे ने अनुच्‍छेद-370 को निरस्‍त किए जाने को ऐतिहासिक कदम बताते हुए कहा कि भारतीय सेना किसी भी खतरे का मुकाबला करने को तैयार है।

जनरल नरवणे ने आज दिल्‍ली छावनी में 72वें सेना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि थल सेना आतंकवाद से निपटने के लिए कोई भी विकल्‍प अपनाने से नहीं हिचकिचाएगी।उन्‍होंने आतंकवाद को कतई बर्दाश्‍त न करने की नीति को भी दोहराया। सेना प्रमुख ने कहा कि देश के पूर्वोत्‍तर भागों में हिंसा की घटनाओं में कमी आई है।

उन्होने कहा कि आतंक के प्रति हमारा पॉलिसी जीरो टोलरेंस का है। आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देश के खिलाफ आतंक करने वालों को जवाब देने के लिए हमारे पास अनेक विकल्‍प हैं, जिनका इस्‍तेमाल करने में हम नहीं हिचकिचाएंगे।

जनरल नरवणे ने जम्‍मू-कश्‍मीर से संबंधित संविधान के अनुच्‍छेद-370 को निरस्‍त किए जाने को ऐतिहासिक कदम बताते हुए कहा कि इससे केंद्र शासित प्रदेशों का मुख्‍य धारा में समावेश हो पाएगा। उन्‍होंने कहा कि इससे भारत के पश्चिमी पड़ोसी द्वारा चलाए जा रहे छद्म युद्ध में बाधा आई है।

सेना दिवस में हुए परेड का नेतृत्‍व चौथी पीढ़ी की महिला सेना अधिकारी कैप्‍टन तानिया शेरगिल ने किया। सेना प्रमुख ने इस कार्यक्रम में जवानों को वीरता पुरस्‍कार और सेना पदक भी प्रदान किये।