Wednesday , January 29 2020
Home / MainSlide / उत्तरप्रदेश में लखनऊ एवं नोयडा में पुलिस आयुक्त व्यवस्था शुरू

उत्तरप्रदेश में लखनऊ एवं नोयडा में पुलिस आयुक्त व्यवस्था शुरू

लखनऊ 13 जनवरी।उत्‍तरप्रदेश मंत्रिमंडल ने लखनऊ और नोएडा में पुलिस आयुक्‍त व्‍यवस्‍था शुरू करने का फैसला किया है। यह व्‍यवस्‍था आज से लागू हो गई है।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि इस फैसले से राज्‍य में कानून-व्‍यवस्‍था की स्‍थिति काफी बेहतर होगी।यह व्‍यवस्‍था लागू होने से जिला मजिस्‍ट्रेट को केवल राजस्‍व संबंधी काम देखने होंगे और कानून-व्‍यवस्‍था से जुड़े सभी फैसले पुलिस आयुक्‍त लेंगे।

इस नई व्यवस्था के बाद लखनऊ और नोएडा स्‍मार्ट और सुरक्षित शहर के रूप में विकसित हो सकेंगे।इसी तरह नोएडा में भी अपर पुलिस महानिदेशक(एडीजी) स्‍तर का एक अधिकारी पुलिस आयुक्‍त होगा और उनके सहयोग के लिए पुलिस उप महानिरीक्षक(डीआईजी) रैंक के दो अपर पुलिस आयुक्‍त रहेंगे।

प्रयागराज जोन के अपर पुलिस महानिदेशक सुजीत पांडे को  लखनऊ का पहला पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है,जबकि दो पुलिस महानिरीक्षक स्तर के अधिकारियों नवीन अरोड़ा और नीलाब्जा चौधरी की भी लखनऊ के संयुक्त पुलिस कमिश्नर के पद पर तैनाती कर दी गई है।लखनऊ में नौ पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी भी तैनात किए जाएंगे।

इसी तरह मेरठ जोन के अपर पुलिस महानिदेशक आलोक सिंह को गौतम बुद्द नगर(नोएडा) का पहला पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दोनों शहरों में पुलिस अधीक्षक स्तर की महिला पुलिस अधिकारी की भी तैनाती की जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com