Saturday , August 15 2020
Home / MainSlide / कांग्रेस ने की संशोधित नागरिकता कानून को वापस लेने की मांग

कांग्रेस ने की संशोधित नागरिकता कानून को वापस लेने की मांग

नई दिल्ली 11जनवरी। कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) ने मोदी सरकार से असंवैधानिक संशोधित नागरिकता कानून को वापस लेने की मांग की है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में आज यहां सीडब्ल्यूसी की बैठक में यह मांग की गई।बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री डा.मनमोहन सिंह, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, पी चिदंबरम,गुलाम नबी आजाद एवं अहमद पटेल सहित इसके लगभग सभी सदस्य मौजूद थे।

श्रीमती गांधी ने बैठक में कहा कि संसद के शीतकालीन सत्र में कड़े विरोध के बीच पारित नागरिकता संशोधन अधिनियम हमारे लिए एक बड़ा मुद्दा है।उन्होंने कहा कि सीएए एक भेदभावपूर्ण और विभाजनकारी कानून है।कानून का भयावह उद्देश्य हर देशभक्त, सहिष्णु और धर्मनिरपेक्ष भारतीय के लिए स्पष्ट है। यह भारतीय लोगों को धार्मिक आधार पर विभाजित करता है।

बैठक में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शनों और जेएनयू में हमले के बाद बने हालात, अर्थव्यवस्था में सुस्ती, जम्मू-कश्मीर की स्थिति और पश्चिम एशिया के मौजूदा हालात पर चर्चा की गयी। इसके साथ ही जेएनयू और कई अन्य विश्वविद्यालयों में हिंसा की निंदा करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com