Friday , March 29 2024
Home / MainSlide / शाह ने जेएनयू हिंसा की जांच पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी से कराये जाने के दिए आदेश

शाह ने जेएनयू हिंसा की जांच पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी से कराये जाने के दिए आदेश

नई दिल्ली 06 जनवरी।गृहमंत्री अमित शाह ने जवाहर लाल नेहरू विश्‍वविद्यालय की स्थिति के बारे में दिल्‍ली के पुलिस आयुक्‍त से बातचीत की  और कल रात वहां हुई हिंसा की जांच पुलिस के वरिष्‍ठ अधिकारी से कराये जाने के आदेश दिये हैं।

गृहमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि संयुक्‍त पुलिस आयुक्‍त स्‍तर का अधिकारी इस मामले की जांच करेगा।गृहमंत्रालय ने विश्‍वविद्यालय की स्थिति के बारे में दिल्‍ली पुलिस से रिपोर्ट भी मांगी है और वहां  शांति बहाल करने के उपाय किये जा रहे हैं।

दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने भी इसकी निंदा की है। श्री बैजल ने एक ट्वीट में कहा कि उन्‍होंने दिल्‍ली पुलिस को निर्देश दिया है कि वह विश्‍वविद्यालय प्रशासन के साथ तालमेल कर हरसंभव कदम उठाएं।इस बीच जेएनयू प्रशासन ने कहा है कि उसे हिंसा में विद्यार्थियों के घायल होने पर बहुत पीड़ा और रोष है। यह विश्‍वविद्यालय शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक ढंग से विरोध के लिए सदैव जाना जाता रहा है।

विश्‍वविद्यालय परिसर में नकाबपोश लोगो के हमले में 18 छात्र घायल हो गये थे। घायलों को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान-एम्‍स में भर्ती कराया गया है। दक्षिण पश्चिम दिल्‍ली के पुलिस उपायुक्‍त देवेन्‍द्र आर्य ने बताया कि पुलिस ने विश्‍वविद्यालय परिसर में फ्लैग मार्च किया और स्थिति अब सामान्‍य है।