Tuesday , March 31 2020
Home / MainSlide / नायडू सोमवार को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों को करेंगे प्रदान

नायडू सोमवार को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों को करेंगे प्रदान

नई दिल्ली 21दिसम्बर।उपराष्‍ट्रपति एम. वेंकैया नायडू द्वारा आगामी सोमवार को 66वें राष्‍ट्रीय फिल्म पुरस्‍कार प्रदान किये जायेंगे।

गुजराती फिल्‍म हिलारो को सर्वश्रेष्‍ठ फीचर फिल्‍म का पुरस्‍कार दिया जाएगा।  आयुष्‍मान खुराना को फिल्‍म अंधाधुन और विक्‍की कौशल को उरी : द सर्जिकल स्‍ट्राइक फिल्‍म के लिए सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेता का पुरस्‍कार दिया जाएगा।

तेलुगु फिल्‍म महानटी में मशहूर नायिका सावित्री की भूमिका निभाने के लिए कीर्ति सुरेश को सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेत्री और उरी : द सर्जिकल स्‍ट्राइक निर्देशित करने वाले आदित्‍य धर को सर्वश्रेष्‍ठ निर्देशक का पुरस्‍कार दिया जाएगा। फिल्‍म बधाई हो को सर्वाधिक लोकप्रिय फिल्‍म चुना गया है।अक्षय कुमार की पैडमैन को सामाजिक मुद्दों को उठाने वाली सर्वश्रेष्‍ठ फिल्‍म चुना गया है। संजय लीला भंसाली को सर्वश्रेष्‍ठ संगीत निर्देशक का और बिंधू मालिनी को कन्‍नड़ फिल्‍म नातीचरामी के गीत मायावी मनावे के लिए सर्वश्रेष्‍ठ गायिका का पुरस्‍कार प्रदान किया जाएगा।

मराठी फिल्‍म चुम्‍बक के लिए सर्वश्रेष्‍ठ सह-अभिनेता का पुरस्‍कार गायक-गीतकार स्‍वानंद किरकरे को प्रदान किया जाएगा। पर्यावरण संरक्षण और इसकी रक्षा विषय पर बनी मराठी फिल्‍म पानी को सर्वश्रेष्‍ठ फिल्‍म चुना गया है। कन्‍नड़ फिल्‍म ओनडाला इराडाला को राष्‍ट्रीय एकीकरण के लिए सर्वश्रेष्‍ठ श्रेणी में नर्गिस दत्‍त पुरस्‍कार दिया जाएगा। गैर-फिल्‍म श्रेणी में विभा बख्‍शी द्वारा निर्देशित सनराईज एंड द सीक्रेट लाइफ ऑफ फ्रोग्‍स को सर्वश्रेष्‍ठ फिल्‍म चुना गया है। उत्‍तराखंड को फिल्‍मों के लिए सबसे पसंदीदा राज्‍य का पुरस्‍कार दिया जाएगा।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com