Thursday , April 25 2024
Home / MainSlide / प्रियंका गांधी ने छात्रो के खिलाफ हुई कार्रवाई के विरोध में दिया धरना

प्रियंका गांधी ने छात्रो के खिलाफ हुई कार्रवाई के विरोध में दिया धरना

नई दिल्ली 16 दिसम्बर।जामिया मिलिया इस्लामिया में छात्रों पर  पुलिस कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज इंडिया गेट के सामने सड़क पर धरने पर बैठीं।

प्रियंका गांधी लगभग दो घंटे तक धरने पर बैठीं,और मोदी सरकार पर जमकर हमला किया।उन्होंने कहा, ‘देश गुंडों की जागीर नहीं है। नौजवान देश की आत्मा है। देश में लोकतंत्र है तानाशाही नहीं है। हम लोकतंत्र के खिलाफ लड़ेंगे।’ उन्होने कहा, ‘केंद्र सरकार ने संविधान को नष्ट कर दिया है। यह देश की आत्मा पर हमला है, युवा देश की आत्मा है। विरोध उनका अधिकार है।’

सुश्री प्रियंका ने कहा, ‘मैं भी मां हूं। आप लाइब्रेरी में घुसते हैं, उन्हें बाहर निकालकर पीटते हैं। यह अत्याचार है।’ प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला किया। उन्होंने पूछा, ‘महिलाओं पर हमले, अर्थव्यवस्था, बेरोजगारी और छात्रों के साथ की गई पिटाई जैसे मुद्दों पर पीएम मोदी चुप क्यों हैं?’  उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून भारत के संविधान के खिलाफ है। यह हमारे संविधान को नष्ट कर देगा।

प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद,अहमद पटेल,केसी वेणुगोपाल, एके एंटनी, पीएल पुनिया और अन्य वरिष्ठ नेता तथा कार्यकर्ता धरने पर बैठे।