Friday , March 29 2024
Home / MainSlide / नागरिकता अधिनियम को लेकर तूफान खड़ा कर रहे हैं कांग्रेस एवं उसके सहयोगी दल- मोदी

नागरिकता अधिनियम को लेकर तूफान खड़ा कर रहे हैं कांग्रेस एवं उसके सहयोगी दल- मोदी

दुमका(झारखण्ड)15 दिसम्बर।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कांग्रेस और उसके सहयोगियों पर आरोप लगाया है कि वे नागरिकता अधिनियम को लेकर तूफान खड़ा कर रहे हैं।

श्री मोदी ने आज यहां एक चुनावी जनसभा में इस बात पर जोर दिया कि देश के कुछ भागों में आगजनी और अशांति का कारण विपक्षी पार्टियां ही हैं।उन्होने कहा कि..कांग्रेस वाले और उसके साथी क्‍या कर रहे हैं,हो हल्‍ला मचा रहे हैं,तूफान खड़ा कर रहे हैं,और उनकी बात चलती नहीं है, तो आगजनी फैला रहे हैं। भाइयों, बहनों ये जो आग लगा रहे हैं। टीवी पर उनके जो दृश्‍य आ रहे हैं। ये आग लगाने वाले कौन हैं, उनके कपड़ों से ही पता चल जाता है..।

उन्होने कहा कि पाकिस्‍तान, अफगानिस्‍तान और बांग्लादेश से भागकर आये अल्‍पसंख्‍यक समुदाय के लोगों को सम्‍मानजनक जीवन जीने का अवसर देने के लिए संसद के दोनों सदनों ने नागरिकता संशोधन विधेयक पारित किया।पाकिस्‍तान, बांग्लादेश और अफगानिस्‍तान से हिन्‍दू, इसाई, सिख, पारसी, जैन, बौध को अपना सब कुछ छोड़कर के भारत में शरणार्थी की जिन्‍दगी जीने के लिए मजबूर होना पड़ा। उनके जीवन को सुधारने के लिए भारत की दोनों सदनों ने नागरिकता कानून से जुड़ा एक महत्‍वपूर्ण बदलाव किया।

श्री मोदी ने कहा कि केन्‍द्र और झारखंड सरकार ने आम लोगों के चहुमुंखी विकास के लिए कई कल्‍याणकारी उपाय और कार्यक्रम शुरू किये हैं।झारखंड के विपक्षी गठबंधन की आलोचना करते हुए श्री मोदी ने कहा कि ये पार्टियां सिर्फ सत्‍ता हथियाने के लिए एकजुट हुई हैं।