Wednesday , April 24 2024
Home / MainSlide / कई सुधारों के बाद भारतीय बैंकिंग क्षेत्र पहले की अपेक्षा मजबूत – मोदी

कई सुधारों के बाद भारतीय बैंकिंग क्षेत्र पहले की अपेक्षा मजबूत – मोदी

नई दिल्ली 06 दिसम्बर।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज कहा कि सरकार द्वारा किये गये कई सुधारों के बाद भारतीय बैंकिंग क्षेत्र पहले की अपेक्षा मजबूत हुआ है।

श्री मोदी ने आज यहां एक निजी मीडिया समूह के सम्‍मेलन में कहा कि बैंकिंग क्षेत्र संकट से उबर गया है तथा सही व्‍यापार निर्णयों के लिए सवाल नहीं पूछे जायेंगे।उन्होने कहा कि.. हमने बैंकों के मर्जर का साहस किया, बैंकों का मर्जर किया,इतना ही नहीं बैंकों को ताकतवर बनाने के लिए रिकैपिटलाइजेशन के लिए ढाई लाख करोड़ रूपए की राशि भी दी है। इंसोलवेंसी एण्‍ड बैंक क्रप्‍सी कोड आई बी सी ने करीब-करीब तीन लाख करोड़ रूपए की वापसी सुनिश्चित की। इसी तरह के बहुत से रिफॉर्मस के बाद, बहुत से बड़े फैसलों के बाद आज देश का बैंकिंग सेक्‍टर पहले से काफी मजबूत स्थिति में है।

उन्होने सुशासन और देश की 130 करोड़ आबादी के बेहतर भविष्‍य के लिए सही इरादा, बेहतर टेक्‍नॉलाजी और कारगर क्रियान्‍वयन पर बल दिया। उन्‍होंने आम आदमी के कल्‍याण, जीवन सुगमता और बेहतर प्रशासन के लिए एनडीए सरकार द्वारा लिये गये निर्णयों का उल्‍लेख किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार 112 आकांक्षी जिलों के विकास पर विशेष ध्‍यान दे रही है। दिल्‍ली में अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के लिए लिए गये फैसले पर उन्‍होंने कहा कि इससे लगभग 40 लाख लोगों को फायदा पहुंचेगा।श्री मोदी ने कहा कि भारतीय नागरिकता अपने गृह देशों में उत्‍पीड़न की सामना कर रहे लोगों को बेहतर भविष्‍य सुनिश्चित करेगी।