Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / विधायकगण पेशा कानून का क्रियान्वयन सुनिश्चित करें- सुश्री उइके

विधायकगण पेशा कानून का क्रियान्वयन सुनिश्चित करें- सुश्री उइके

रायपुर 03 दिसम्बर।छत्तीसगढ़ की राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने विधायकों से कहा कि वे अपने विधानसभा क्षेत्र में 5वीं अनुसूची के प्रावधानों और पेसा कानून का विशेष रूप से ध्यान रखें और उनका क्रियान्वयन सुनिश्चित करें,साथ ही यह देखें कि आम जनता को इनके प्रावधानों का लाभ मिले।

सुश्री उइके ने आज राजभवन में सारकेगुड़ा मुठभेड़ के संबंध में ज्ञापन सौंपने आए कांग्रेस विधायक दल के प्रतिनिधिमण्डल को यह सलाह दी।विधायक श्री मोहन मरकाम के नेतृत्व में कांग्रेस विधायक दल के प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की और सारकेगुड़ा मुठभेड़ के संबंध में ज्ञापन सौंपा।

इस प्रतिनिधिमण्डल ने सारकेगुड़ा मुठभेड़ में प्रभावित प्रत्येक प्रभावित परिवार को 20 लाख रूपए मुआवजा, परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी और दोषियों पर कार्यवाही की मांग की।राज्यपाल ने प्रतिनिधिमण्डल को आवश्यक कार्यवाही करने हेतु आश्वस्त किया। राज्यपाल ने विधायकों से कहा कि वे अपने विधानसभा क्षेत्र में 5वीं अनुसूची के प्रावधानों और पेसा कानून का विशेष रूप से ध्यान रखें और उनका क्रियान्वयन सुनिश्चित करें।

उन्होने कहा कि वे जल्द ही पांचवी अनुसूची के अन्तर्गत आने वाले क्षेत्रों का दौरा करेंगी और आमजनों की समस्याओं से अवगत होंगी।इस अवसर पर आबकारी मंत्री श्री कवासी लखमा, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेड़िया, विधायकगण सर्वश्री श्री लखेश्वर बघेल, श्री खेलसाय सिंह, श्री संतराम नेताम, श्री विक्रम शाह मंडावी, श्री बृहस्पति सिंह, डॉ. प्रीतम राम, श्री इंदरशाह मंडावी, श्री अनूप नाग, श्री शिशुपाल सोरी, श्री राजमन बेंजाम और श्रीमती लक्ष्मी ध्रुव, श्रीमती देवती कर्मा उपस्थित थे।