Thursday , December 12 2019
Home / MainSlide / किसानों की कर्ज माफी को लेकर भाजपा सदस्यो ने घेरा भूपेश सरकार को

किसानों की कर्ज माफी को लेकर भाजपा सदस्यो ने घेरा भूपेश सरकार को

रायपुर, 02 दिसम्बर।छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज प्रमुख विपक्षी भाजपा दल के सदस्यों ने कृषि ऋण माफी योजना अंतर्गत किसानों की कर्ज माफी का मामला जोर-शोर से उठाया।किसानों के मुद्दे पर जहां भाजपा सदस्यों ने सदन से बहिर्गमन किया, वहीं अवैध शराब के मुद्दे पर गर्भगृह में जाकर स्वयमेव निलंबित हो गए।

भाजपा सदस्य डा. कृष्णमूर्ति बांधी ने प्रश्रकाल में आज किसानों की कर्ज माफी से जुड़ा मामला उठाया।उन्होंने बिलासपुर संभाग में व्यवसायिक व अन्य बैंकों से किसानों द्वारा कितने किसानों द्वारा ऋण लेने और कितने किसानों का सरकार द्वारा ऋण माफ किए जाने की जानकारी मांगी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसका जवाब देते हुए बताया कि बिलासपुर संभाग में कुल 352316 किसानों ने ऋण लिया था। कृषि ऋण माफी योजना अंतर्गत 352443 किसानों का 158123.61 लाख रूपये का ऋण माफ किया गया तथा 17874 लाख रूपये का भुगतान किया जाना शेष है।उन्होने शेष राशि का भुगतान नहीं किए जाने का कारण बताते हुए कहा कि जिन दो राष्ट्रीयकृत बैंक से किसानों ने ऋण लिया है उनके डायरेक्टरों के साथ इस संबंध में बैठक नहीं हो पायी है। यहीं वजह है कि शेष राशि का भुगतान नहीं किया जा सका है।

उन्होंने यह भी कहा कि किसानों को देने वाली शेष राशि किसानों के लिए रखी हुई है जैसे ही उक्त बैंकों के डायरेक्टरों की बैठक होगी उसके बाद हम किसानों को राशि का भुगतान कर देंगे।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं भाजपा विधायक धरमलाल कौशिक ने इस मामले में कहा कि चुनाव के समय सरकार ने किसानों से एक साल का कर्ज माफ करने का वादा किया था जिसे पूरा करने में विफल रही है।इस मामले में भाजपा विधायक अजय चंद्राकर, शिवरतन शर्मा व नारायण चंदेल ने भी सरकार पर किसानों की कर्ज माफी पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया। सभी भाजपा सदस्यों ने इस मामले में मुख्यमंत्री द्वारा दी गई जानकारी से असंतुष्ट होकर नारेबाजी करते हुए सदन से बहिर्गमन किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com