Monday , November 18 2019
Home / MainSlide / महाराष्ट्र एवं हरियाणा में विधानसभा चुनावों की मतगणना की तैयारी पूरी

महाराष्ट्र एवं हरियाणा में विधानसभा चुनावों की मतगणना की तैयारी पूरी

मुबंई/चंडीगढ़ 23 अक्टूबर।महाराष्ट्र एवं हरियाणा विधानसभा चुनावों की कल होने वाली मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

महाराष्ट में मतगणना के लिए भारी सुरक्षा बंदोबस्त किया गया है।त्रिस्तरीय सुरक्षा प्रणाली में मतदान के लिए इस्तेमाल किये गये एक लाख 12 हजार दो सौ 28 ईवीएम और वीवीपैट मशीनों पर सीसीटीवी द्वारा निगरानी रखी जा रही है। प्रशासन ने भी मतगणना के लिए पूरी तैयारी कर रखी है। विधानसभा क्षेत्रों के मुख्यालयों में कुल 48 मतगणना केंद्र स्थापित किये गये हैं। गिनती की प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी।

सोमवार को राज्य के 288 विधानसभा क्षेत्रों में एक ही चरण में वोट डाले गए थे और 61 प्रतिशत रिकॉर्ड मतदान हुआ था। महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल अगले महीने की 9 तारीख को समाप्त हो रहा है।

हरियाणा में भी मतगणना की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।मतगणना के लिए 59 स्थान चिन्हित किये गये हैं। इन स्थानों पर 90 स्ट्रॉंग रूम कायम किये गये हैं। स्ट्रॉंग रूम में ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को तिहरे सुरक्षा घेरे में रखा गया है। मतगणना केंद्रों के बाहर दो सौ मीटर के दायरे में धारा 144 लगा दी गई है। मतों की गिनती कल आठ बजे शुरू होगी।

इस बीच आज सुबह सात बजे से पृथला विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 113, उचानाकलां हलके के बूथ नंबर 71, वेरी हलके के बूथ नंबर एक सौ 61, नारनॉल हलके के बूथ नंबर 28 तथा कोसली हलके के बूथ नंबर 18 पर पुनर्मतदान हो रहा है जो शाम छह बजे तक चलेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com