Monday , November 18 2019
Home / MainSlide / अखौरी राजेश सिन्हा जिंदल पावर लिमिटेड के बने चेयरमैन

अखौरी राजेश सिन्हा जिंदल पावर लिमिटेड के बने चेयरमैन

रायपुर 22 अक्टूबर।पावर ट्रेडिंग कार्पोरेशन के प्रमुख समूह सलाहकार अखौरी राजेश सिन्हा को जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड की सहायक कंपनी जिंदल पावर लिमिटेड का चेयरमैन नियुक्त किया गया है।

जेएलपीएल की यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार श्री सिन्हा एक पूर्व बैंकर हैं और उन्होंने भारत और विदेशों में कई बैंकों के साथ उच्च पदों पर काम किया है।अखौरी राजेश सिन्हा भारतीय स्टेट बैंक में महत्वपूर्ण पदों पर 22 वर्षों तक जुड़े रहे। पांच वर्षों तक उन्होंने आईडीबीआई बैंक में अपनी सेवाएं दीं। 11 वर्षों तक उन्होंने रायल बैंक आफ कनाडा के प्रबंध निदेशक और कंट्री हेड के पद पर काम किया।

श्री सिन्हा ने साइंस और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में स्नातकोत्तर के साथ ही एलएलबी की भी शिक्षा हासिल की है। साथ ही वे भारतीय बैंकिंग संस्थान के प्रमाणित एसोसिएट भी हैं। वे जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के मुख्य वित्तीय सलाहकार के रूप में भी कार्यरत हैं।

श्री सिन्हा ने अपनी नियुक्ति के बाद दिए वक्तव्य में कहा कि ’भारत में अपने स्वदेशी कच्चे माल के संसाधनों के साथ पावर सरप्लस देश बनने की पूरी क्षमता है। हमें पूरा विश्वास है कि 3400 मेगावाट क्षमता वाली जिंदल पावर लिमिटेड भारत सरकार की सभी के लिए सस्ती बिजली के लक्ष्य को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करेगी।’

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com