Friday , March 29 2024
Home / MainSlide / भारत ने दक्षिण अफ्रीका के साथ सीरीज में दो-शून्य की अजेय बढ़त बनाई

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के साथ सीरीज में दो-शून्य की अजेय बढ़त बनाई

पुणे 13 अक्टूबर।दूसरे क्रिकेट टेस्‍ट मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पारी और 137 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में दो-शून्‍य की अजेय बढ़त बना ली है।

मैच के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका ने फालोऑन खेलते हुए दूसरी पारी में केवल 189 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका को पारी की हार से बचने के लिए 326 रन बनाने थे।दक्षिण अफ्रीकी टीम दिन के पहले ही ओवर में इशांत शर्मा ने मार्करम को आउट कर भारत को पहली सफलता दिला दी। दक्षिण अफ्रीका के विकेट लगातार गिरते रहे, सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन कोई और बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे पाया।

इशांत के बाद उमेश यादव ने भारत को दूसरी सफलता दिलाई। छठें ओवर की चौथी गेंद पर उमेश यादव ने ब्रायन को पवेलियन भेजा। उमेश की गेंद पर साहा ने शानदार ड्राइव लगाकर कैच लपका। ब्रायन आठ रन ही बनाकर पवेलियन लौट गए।आर अश्विन ने फाफ डुप्लेसी को आउट कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई। अश्विन की गेंद पर डुप्लेसी ने शॉट खेलने की कोशिश की और ऋद्धिमान साहा ने एक बार फिर शानदार कैच लपक डुप्लेसी की पारी का अंत किया। 54 गेंदों में पांच रन बनाकर डुप्लेसी आउट हुए।अश्विन ने इस सीरीज में उन्हें तीसरी बार आउट किया।

रवींद्र जडेजा ने 29वें ओवर की दूसरी गेंद पर क्विंटन डीकॉक (5) को बोल्ड कर दिया। लंच के बाद भारत को पहली सफलती मिली और दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है। भारत जीत से केवल पांच विकेट दूर है। 43वें ओवर की पहली गेंद पर रवींद्र जडेजा की गेंद पर बावुमा एलबीडब्ल्यू होने से बचे, लेकिन अगली ही गेंद पर वह स्लिप में अजिंक्य रहाणे को कैच थमा बैठ। वह 63 गेंदों में 38 रन बनाकर वह वापस लौटे।