Thursday , April 25 2024
Home / MainSlide / जम्मू-कश्मीर से 370 हटाने के निर्णय पर विपक्ष कर रहा हैं राजनीति – मोदी

जम्मू-कश्मीर से 370 हटाने के निर्णय पर विपक्ष कर रहा हैं राजनीति – मोदी

जलगांव 13 अक्टूबर।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोजी ने कहा कि पांच अगस्‍त का जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 और 35-ए को हटाने के निर्णय को अपरिहार्य बताते हुए विपक्षी दलों पर इस मुद्दे को लेकर राजनीतिक करने का आरोप लगाया है।

श्री मोदी ने आज महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार की शुरूआत करते हुए विपक्षी दलों को चुनौती दी कि अगर वे जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 और 35-ए को समाप्‍त करने के केन्‍द्र सरकार के कदम का विरोध करते हैं, तो उन्‍हें इसे अपने घोषणा-पत्र में शामिल करना चाहिए।

उन्होने महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री के तौर पर देवेन्‍द्र फणनवीस को दोबारा चुने जाने के लिए लोगों से समर्थन मांगा और कहा कि चुके हुए सहयोगी एक दूसरे को मदद तो कर सकते हैं लेकिन महाराष्‍ट्र जैसे एक बड़े राज्‍य को ठीक से संभाल नहीं सकते।

श्री मोदी ने कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के गठबंधन को थका हुआ गठबंधन बताया। उन्होंने उत्‍तरी महाराष्‍ट्र के लोगों को विशेष रूप से आश्‍वासन देते हुए कहा कि पानी की परियोजनाओं को लागू करने के लिए पैसे की कोई कमी नहीं होने दी जायेगी। उन्‍होंने कहा कि ये परियोजनायें जलगांव से ही शुरू होंगी।