Tuesday , October 15 2019
Home / MainSlide / भूपेश ने कोरबा जिले में तीन नई तहसीले बनाने की घोषणा की

भूपेश ने कोरबा जिले में तीन नई तहसीले बनाने की घोषणा की

कोरबा 12 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिले में दर्री, हरदीबाजार और पसान को तहसीलों का दर्जा देने, कोरबा शहर में नये ट्रांसपोर्टनगर की स्थापना करने की भी घोषणा की है।

श्री बघेल ने आज कोरबा प्रवास के दौरान जिले वासियों को 271 करोड़ 47 लाख रूपये के विकास कार्यों की सौगात दी और उनकी कई बहुप्रतिक्षित मांगों को भी पूरा किया। श्री बघेल ने चांपा-कोरबा और कटघोरा-बिलासपुर राष्ट्रीय राजमार्ग की मरम्मत के लिए राज्य सरकार द्वारा पहल करते हुए 30 करोड़ रूपये मंजूर किये।उन्होने कोरबा वासियों की मांग पर चांपा-कोरबा-पाली-कटघोरा जर्जर मार्ग की मरम्मत के लिए 30 करोड़ रूपये घोषणा की।

उन्होंने कोरबा के जिला चिकित्सालय में आईसीयू यूनिट, बर्न यूनिट, ओटी सुदृढ़ीकरण एवं डिजिटल एक्सरे सिस्टम तथा फिजियो थेरेपी यूनिट की स्थापना के लिए पांच करोड़ 60 लाख रूपये देने की भी घोषणा की। श्री बघेल ने जिले में चिरौंजी, काजू, मक्का, बेल, मशरूम और लाख प्रसंस्करण यूनिटों की स्थापना के लिए पांच करोड़ 15 लाख रूपये भी मंजूर किये।

श्री बघेल ने इस अवसर पर घंटाघर ओपन थियेटर में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा प्रारंभ किया गया नरवा, गरूवा, घुरवा, बाड़ी कार्यक्रम ग्रामीण अर्थव्यवस्था में मील का पत्थर साबित होगा। इससे स्थानीय स्तर पर रोजगार मुहैया हो सकेगा। उन्होंने कहा कि नरवा, गरूवा, घुरवा, बाड़ी कार्यक्रम महात्मा गांधी के ग्राम स्वराज की अवधारणा से प्रेरित महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है।इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डा. चरण दास महंत, सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत भी मौजूद थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com