Tuesday , October 15 2019
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ पुलिस ने सिमी आतंकी अजहरूद्दीन को हैदराबाद से किया गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ पुलिस ने सिमी आतंकी अजहरूद्दीन को हैदराबाद से किया गिरफ्तार

रायपुर, 12 अक्टूबर।राजधानी रायपुर पुलिस ने पिछले छह साल से फरार इस्लामिक स्टूडेंट्स मूवमेट ऑफ इंडिया (सिमी)आतंकी अजहरूद्दीन को हैदराबाद से गिरफ्तार कर ट्रांजिंट रिमांड पर रायपुर लेकर पहुंची है।

एसएसपी आरिफ शेख ने आज यहां पुलिस कंट्रोल रूम में आतंकी अजहरूद्दीन उर्फ अजहर को मीडिया के समक्ष पेश करते हुए इसका खुलासा किया। उन्होंने बताया कि 2013 में राजधानी रायपुर में सिमी के 17 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था। इनमे 18 वां सदस्य अहरूद्दीन भी था जो गिरफ्तारी के बाद यहां से भागकर सउदी चला गया था और वहां सुपर मार्केट में काम कर रहा था।

एसएसपी ने बताया कि पुलिस लगातार आरोपी को टै्रक करनी का प्रयास कर रही थी। इस बीच पुलिस को अजहर के फ्लाईट से हैदराबाद आने की सूचना मिली थी, जिसके बाद राजधानी से एटीएस और पुलिस की टीम हैदराबाद रवाना हुई। इसके बाद अजहर को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया। आरोपी को हैदराबाद के न्यायालय में पेश करने के बाद ट्रांजिंट रिमांड पर रायपुर लाया गया है। आरोपी के कब्जे से 1 नग पासपोर्ट, 2 नग ड्रायविंग लायसेंस, 1 नग वोडिंग पास एवं 1 नग मतदाता परिचय पत्र बरामद किया गया है।

एसएसपी ने बताया कि आरोपी अजहरूद्दीन पटना एवं बोधगया बम ब्लॉस्ट के आरोपियों के रायपुर में छिपने के दौरान उन्हें लाने ले जाने व अन्य संसाधन उपलब्ध कराने का कार्य किया था। साथ ही आरोपियों को रायपुर से भागने में भी मदद की थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com