Thursday , April 25 2024
Home / MainSlide / कांग्रेस ने हरियाणा में महिलाओं को नौकरियों में आरक्षण देने का किया वादा

कांग्रेस ने हरियाणा में महिलाओं को नौकरियों में आरक्षण देने का किया वादा

चंडीगढ़ 11 अक्टूबर।कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र आज जारी कर दिया। इसमें किसानों के कर्ज माफ करने और सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का वायदा किया गया है।

पार्टी ने इसे संकल्‍प पत्र बताते हुए सरकारी नौकरियों और राज्‍य के निजी संस्‍थानों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने और हरियाणा रोडवेज की बसों में मुफ्त सफर की सुविधा का भी वायदा किया है। पार्टी ने पंचायती राज संस्‍थानों, नगरपालिकाओं और नगर परिषदों में भी महिलाओं को पचास प्रतिशत आरक्षण देने का वायदा किया है।

हरियाणा कांग्रेस प्रमुख कुमारी सैलजा ने घोषणा की कि यदि पार्टी राज्‍य में सत्‍ता में आई तो किसानों के कर्ज माफ कर दिए जाएंगे। पार्टी ने वायदा किया है कि अनुसूचित जाति समुदाय के और बेहद पिछड़े वर्गों के पहली से दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों को 12 हजार रूपये प्रतिवर्ष और 11वीं से 12वीं के विद्यार्थियों को 15 हजार रूपये प्रतिवर्ष की छात्रवृत्ति दी जाएगी।

कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकारें काम ज्‍यादा करती हैं लेकिन प्रचार कम करती हैं जबकि अन्‍य सरकारें काम कम करती हैं और प्रचार बढ़चढ़कर करती हैं।राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेन्‍द्र सिंह हुड्डा और चुनाव घोषणा पत्र समिति की अध्‍यक्ष किरण चौधरी ने आरोप लगाया कि मौजूदा सरकार कुछ नहीं कर रही है।