Tuesday , October 15 2019
Home / MainSlide / अम्बिकापुर में देश के पहले गार्बेज कैफे का हुआ उद्घाटन

अम्बिकापुर में देश के पहले गार्बेज कैफे का हुआ उद्घाटन

अम्बिकापुर 09 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टी.एस.सिंहदेव ने प्लास्टिक कचरे के बदले भोजन एवं नाश्ते देने की पहल के तहत आज यहां गार्बेज कैफे का फीता काट कर उद्घाटन किया।

मंत्री श्री सिंहदेव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज सिंगल यूज प्लास्टिक की निपटान की समस्या विकराल रूप ले चुकी है ऐसे में अम्बिकापुर में प्लस्टिक कचरे को व्यवस्थित संकलित करने लोगों को प्रेरित करने के लिए गार्बेज कैफ शुरू करने की अनुठी पहल निश्चित ही सकारात्मक परिणाम लाएगी।उन्होंने कहा कि अम्बिकापुर में गार्बेज कैफे की अवधारणा राष्ट्रीय एवं अंतरष्ट्रीय स्तर पर भी चर्चा में रही तथा राष्ट्रीय स्तर के प्रमुख समाचार पत्रों में प्रकशित होना हमारे लिए गर्व की बात है।

उन्होंने कहा कि एक किलो प्लास्टिक के कचरा लाने से लोगों को भरपेट खाना मिलेगा। वहीं आधा किलो कचरा लाने पर नाश्ता की व्यस्था इस गार्बेज केफे में किया गया है। इससे एक ओर जहां प्लास्टिक के कचरों का संकलन होगा वहीं जरूरत मंदो को भोजन और नाश्ता भी मिल पाएगा। श्री सिंहदेव ने नगर निगम तथा जिला प्रशासन की सराहना करते हुए कहा कि गार्बेज कैफे का यहां बहुत अच्छा इंतजाम किया गया है। उन्होंने कहा कि कचरा लाने वालों दिए जाने वाले नाश्ता और खाने में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com