Tuesday , October 15 2019
Home / MainSlide / महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव को लेकर राजनीतिक गतिविधियां तेज

महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव को लेकर राजनीतिक गतिविधियां तेज

मुबंई/चंडीगढ़ 08 अक्टूबर।महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक गतिविधियां तेज़ हो गयी हैं। महाराष्ट्र में 288 और हरियाणा में 90 सीटों के लिए 21 अक्तूबर को वोट डाले जाएंगे।

महाराष्ट्र में कल नाम वापसी के बाद कुल 3239 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। एक हज़ार पांच सौ चार उम्मीदवारों ने कल नाम वापस लिये।नाम वापसी के बाद अब राज्य में जनसभाओं और रैलियों के आयोजन का सिलसिला शुरू होने की तैयारियां हैं।

राजनीतिक दल अपने चुनाव अभियान जोरों से शुरू करने की पूरी तैयारी कर चुके हैं।भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पार्टी के उम्मीदवार पंकजा मुंडे के लिए मराठवाड़ा जिले के भगवान भक्ति गढ़ में राज्य में अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। वहीं एनसीपी के मुखिया शरद पवार उत्तर महाराष्ट्र और विदर्भ में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे मुंबई के प्रसिद्ध शिवाजी पार्क मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। चुनाव अभियान खुमार पर तब चढेगा जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 अक्टूबर को जलगांव तथा विदर्भ के भंडारा मे जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

उधर, हरियाणा में नामांकन वापसी के बाद 1168 उम्मीदवार मुकाबले में हैं। संयुक्त मुख्य चुनाव अधिकारी डॉक्टर इंदरजीत ने कल बताया कि निर्वाचन आयोग ने चुनाव लड़ रहे सभी दलों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिये हैं।दोनों राज्यों की मतगणना 24 अक्तूबर को होगी।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com