Saturday , December 14 2019
Home / MainSlide / भारत बांग्लादेश के बीच हुए सात एमओयू पर हस्ताक्षर

भारत बांग्लादेश के बीच हुए सात एमओयू पर हस्ताक्षर

नई दिल्ली 05 अक्टूबर।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के बीच आज हुई वार्ता के बाद शिक्षा समेत विभिन्‍न क्षेत्रों से संबंधित सात ज्ञापन समझौतों पर भी हस्‍ताक्षर किये गए।

दोनों प्रधानमंत्रियों ने इसके साथ ही आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संयुक्‍त रूप से तीन परियोजनाओं का उद्घाटन किया जिनमें बांग्‍लादेश से एलपीजी के आयात से संबंधित परियोजना भी शामिल है।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने इस मौके पर कहा कि एलपीजी और कौशल विकास संस्‍थान जैसी परियोजनाओं से आम आदमी को लाभ होगा।प्रधानमंत्री मोदी ने उम्‍मीद जताई की आज की वार्ता के बाद दोनों देशों के बीच आपसी संबंध और मजबूत होंगे।

बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने वक्‍तव्‍य में सभी परियोजनाओं के लिए भारत की आर्थिक मदद के लिए आभार व्‍यक्‍त किया। उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि भविष्‍य में भी संयुक्‍त सहयोग की ऐसी और परियोजनओं का उद्घाटन किया जाएगा। शेख हसीना ने कहा कि पिछले दो दशकों के दौरान दोनों देशों के बीच विभिन्‍न क्षेत्रों में सहयोग बढ़ा है।

इससे पहले आज विदेश मंत्री एस0 जयशंकर ने प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात की और बांग्लादेश के साथ भारत के संबंधों को सर्वोच्च प्राथमिकता देने का आह्वान किया। शेख हसीना का आज शाम राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात की।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com