Thursday , March 28 2024
Home / MainSlide / डीजीपी ने पुलिस परिवार के होनहार छात्र-छात्राओं को किया सम्मानित

डीजीपी ने पुलिस परिवार के होनहार छात्र-छात्राओं को किया सम्मानित

रायपुर 18 सितम्बर।छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी ने आज दसवीं बोर्ड परीक्षा में 85 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले पुलिस परिवार के 87 प्रतिभावान छात्र-छात्राओं और उनके माता-पिता (पालकों) को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

पुलिस महानिदेशक श्री अवस्थी ने पुलिस ट्रांजिट मेस स्थित सभाकक्ष में कार्यक्रम में सभी इकाइयों से आए पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों के परिवार के छात्र-छात्राएं और उनके पालकों को संबोधित करते हुए कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि पुलिस परिवार के बच्चे 10वीं परीक्षा में 97 प्रतिशत तक अंक प्राप्त किए है, पुलिस विभाग द्वारा ऐसे प्रतिभावान छात्र-छात्राओं के प्रोत्साहन और भविष्य निर्माण के लिए सार्थक प्रयास किए जा रहे है और पुलिस विभाग सदैव उनके साथ खड़ा है।

श्री अवस्थी ने ऐसे प्रतिभावन छात्र-छात्राओं जिनहोंने 85 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए है उन्हें 12वी तक अध्ययन के लिए 2 हजार प्रतिमाह छात्रवृत्ति प्रदान किए जाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने यह भी कहा कि 12 वीं कक्षा में 80 प्रतिशत से अधिक अंकों से उत्तीर्ण छात्रों के लिए ग्रेजुएशन के लिए 3000 रूपए प्रतिमाह छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।

इस अवसर पर श्री अवस्थी ने कहा कि पुलिस लाइन रायपुर में 500 सदस्यों की बैठक क्षमता का अडिटोरियम निर्माण कराया जाएगा, जिससे पुलिस विभाग द्वारा सुगमतापूर्वक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा सकेगा।

इस अवसर पर सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक श्री के.सी. अग्रवाल, उप पुलिस महानिरीक्षक डॉ. संजीव शुक्ला, श्री एस.सी. द्विवेदी, श्री आर.एस. नायक तथा रायगढ़, कबीरधाम, जांजगीर-चांपा और कोरबा जिले के पुलिस अधीक्षक तथा प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए छात्र-छात्राओं तथा उनके परिजन सहित पुलिस मुख्यालय के अधिकारी उपस्थित थे।