Thursday , April 25 2024
Home / MainSlide / पाकिस्तान के कब्जेे वाला कश्मीर एक दिन होगा भारत का हिस्सा-जयशंकर

पाकिस्तान के कब्जेे वाला कश्मीर एक दिन होगा भारत का हिस्सा-जयशंकर

नई दिल्ली 17 सितम्बर। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आज कहा कि पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाला कश्‍मीर भारत का हिस्‍सा है और उम्‍मीद है कि एक दिन वह भी भारत के अधिकार क्षेत्र में होगा।

श्री जय़शंकर ने अपने मंत्रालय के सौ दिन के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि पीओके पर हमारा नजरिया पहले अब और बाद में भी हमेशा से बहुत स्‍पष्‍ट रहा है कि पीओके भारत का अभिन्‍न अंग है। हम ये आशा करते हैं कि ये एक दिन यह हमारे अधिकार क्षेत्र में होगा।

पाकिस्‍तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव मामले में जयशंकर ने कहा कि भारत का उद्देश्‍य उनका हालचाल जानने के लिए उनसे सम्‍पर्क स्‍थापित करना था।लद्दाख में पैंगाग झील के पास भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच टकराव पर विदेश मंत्री ने कहा कि वहां टकराव था और उसे हल कर लिया गया है।उन्‍होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं वास्‍तविक नियंत्रण रेखा के बारे में अलग -अलग धारणा के कारण होती हैं।

विदेश मंत्री ने कहा कि अमरीका में ह्यूस्‍टन में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के आगामी कार्यक्रम में राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की उपस्थिति भारतीय-अमरीकी समुदाय के लिए सम्‍मान की बात है और एक बड़ी उपलब्धि भी है।एस जयशंकर ने कहा कि भारत और अमरीका के बीच संबंध परिपक्‍व हुआ है और मजबूत भी है। उन्‍होंने कहा कि जैसे- जैसे संबंध बढ़ेगा वहां कुछ मुद्दे भी होंगे।